जमीन पर बैठकर पढ़ने वाले Students के आएंगे अच्छे दिन, CM मान का दावा

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 03:09 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान लुधियाना के PAU पहुंचे। शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस सहित कई नेता मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान सी.एम. मान ने 3910 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटे। मौके पर संबोधित करते हुए सी.एम. मान ने कहा कि एक साल के अंदर पंजाब के सभी स्कूलों को डेस्क मिलेंगे और कोई बच्चा मैट पर नहीं बैठेगा। पंजाब में ETT शिक्षकों की भर्ती में कोई भी सिफारिश नहीं चलेगी। यही नहीं स्कूलों को अत्याधुनिक तरीके से बनाने के लिए स्कूलों के बहतरीन बाथरूम बनाने की बात कहीं इसके लिए 141 करोड़ रुपए भी जारी किए। 

इसके साथ ही सी.एम. मान ने कहा कि पंजाब के 66 अध्यापकों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अध्यापक शहरों की तरफ जाने से पहले गांवों के स्कूलों पर भी ध्यान दें। गांवों में जाकर 3-4 महीने तक मेहनत करनी होगी। पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों में पी.टी.एम. भी शुरू की गई है और बच्चों को मारने की जगह समझाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कई माता-पिता अपनी बच्चों को खास तौर पर बेटियों को दूर भेजने की बजाय उनका स्कूल छुड़वा लेते है, अब से सरकारी स्कूलों में बसे लगाई गई हैं ताकि बच्चों को दूर आने-जाने में कोई मुश्किल नहीं हो।

इस दौरान SYL मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गत दिन उनकी मीटिंग हुई है जिसमें उन्होंने पानी देने के लिए साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के पास देने के लिए पानी नहीं यहां तक तो लोगों की आंखों में भी पानी खत्म हो गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini