अच्छी पहल: बढ़ते कोरोना के चलते आम लोगों के लिए खोला पुलिस अस्पताल

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 07:15 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): कमिश्नरेट पुलिस ने कोरोना महामारी के दौर में पुलिस की तरफ से एक और मिसाल पेश करते हुए शहरवासियों के लिए कोविड टीकाकरण को यकीनी बनाने के लिए स्थानीय पुलिस अस्पताल के दरवाजे खोल दिए हैं। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस अस्पताल में पुलिस कर्मचारियों का टीकाकरण चल रहा है। उन्होनें कहा कि कोरोना के बढ जाने से कमिश्नरेट पुलिस ने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए शहरवासियों के लिए पुलिस अस्पताल खोल दिया हैं और बडी संख्या में योग्य नागरिक हर रोज इस पुलिस अस्पताल में टीकाकरण करवा रहे हैं। 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि संकट की घडी में लोगों की सेवा के लिए व कानून व्यवस्था को कायम रखने के अलावा पुलिस की तरफ से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयत्न किए जा रहे है। उन्होनें बताया कि पुलिस अस्पताल में अब तक 3168 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें से 789 पुलिस कर्मचारी हैं, 143 उनके पारिवारिक सद्स्य और 2236 व्यक्ति स्थानीय नागरिक हैं। 

भुल्लर ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस शहरवासियों की सेवा के लिए वचनबद्ध और संकट की इस वक़्त में लोगों को राहत पहुँचाने में कोई कमी रखेगी। भुल्लर ने बताया कि  जिले में अमन शांति व कानून वयवस्था बनाए रखने के अलावा कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से लोगों को राहत पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। 

उन्होने बताया कि पिछले साल मार्च में महामारी की शुरूआत से लेकर अब तक कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से जरूरतमंद लोगों को सूखे राशन के 5.73 लाख पैकट और पकाऐ हुए खाने के 44932 पैक्ट बांटे जा चुके हैं। इसी तरह कानून व्यवस्था में भी पुलिस की तरफ से कर्फ़्यू /तालाबन्दी नियमों का उल्लंघन करने पर 2002 एफ.आई.आर. दर्ज की गई हैं और उल्लंघन करने वालों से लगभग 4.50 करोड रुपए जुर्माना वसूला गया है। 

लाडोवाली रोड निवासी श्रीमती ऊषा ने कमिश्नरेट पुलिस की इस पहलकदमी का स्वागत करते हुए कहा कि कमिश्नरेट पुलिस के इस प्रयत्न से उसे अपने घर के नजदीक ही टीका लगवाने में मदद मिली है। उसने कहा कि बर्जुग होने के कारण उसके लिए दूर जाना बहुत मुश्किल था और कमिश्नर पुलिस के प्रयासों से उसे घर के नजदीक टीका लगवाने की सुविधा प्राप्त हो गई।
 

Content Writer

Tania pathak