मुफ्त राशन का लाभ ले रहे कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर, विभाग ने मुकम्मल किया ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 04:11 PM (IST)

लुधियाना : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा लुधियाना जिले में 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' से जुड़े 60 फीसदी राशन कार्ड धारकों तक फ्री अनाज पहुंचने का काम मुकम्मल कर लिया गया है। विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमों द्वारा हर घर तक अनाज पहुंचने के लिए 31 मार्च तक का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें : पंजाब के Schools में गर्मियों की छुट्टियां पड़ेंगी Loksabha Elections पर भारी, जानें क्यों...

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मौजूदा समय में लुधियाना जिले के कुल 413328 लाभपात्र परिवारों के 1,611979 सदस्य जनवरी से मार्च 2024 तक के तीन महीनों के लिए फ्री गेहूं योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं। यहां बताना अनिवार्य होगा कि योजना से जुड़े लाभ पात्र परिवारों को मौजूदा समय में फ्री गेहूं योजना का लाभ प्राप्त करने के इलावा आटे की थैलियां जारी करने का विकल्प भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : विपक्ष के 2 और विधायकों ने की CM मान से मुलाकात, 'आप' में शामिल होने की चर्चाएं तेज

गौरतलब है कि आने वाले दिनों में पंजाब भर की अनाज मंडियों में गेहूं का फसल फसली सीजन शुरू होने के कारण खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीमों द्वारा जिले से संबंधित 1800 के करीब डिपो होल्डरों के मार्फत प्रत्येक लाभ पात्र तक गेहूं का लाभ पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है ताकि सरकार द्वारा चलाई गई बहुमूल्य योजना से कोई भी परिवार वंचित ना रह सके। यहां इस बात का जिक्र करना भी अनिवार्य होगा कि योजना के मुताबिक राशन कार्ड में दर्ज प्रत्येक सदस्य को प्रति महीना 5 किलो ग्राम के हिसाब से जनवरी से लेकर मार्च तक के तीन महीनो के लिए 15 किलो गेहूं प्रति मेंबर के हिसाब से दी जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash