विदेश जाने की इच्छुक नर्सों के लिए अच्छी खबर

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 02:13 PM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): विदेश जाने की इच्छुक पंजाब की नर्सें अब ऑनलाइन अप्लाई कर दस्तावेज तस्दीक करवा सकेंगी। पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी ने वैबसाइट को वच्र्युली लांच किया। सोनी ने बताया कि इच्छुक या पहले से ही काम कर रही नर्सें फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टीफिकेट जारी करने संबंधी ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगी।

पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर आने की जरूरत नहीं होगी। 222.www.pnrconline.com पर उपलब्ध पोर्टल आवेदकों को वैबसाइट द्वारा वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टीफिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसलिए 10 जुलाई से दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

अप्लाई करने के बाद आवेदक को एस.एम.एस. या वैबसाइट द्वारा स्थिति सूचित की जाएगी। कौंसिल लाजिमी तौर पर फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टीफिकेट विदेश भेजने के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू करने जा रही है जिसमें हर आवेदक का अलग तौर पर फॉर्म भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि फॉरन वैरीफिकेशन या गुड स्टैंडिंग सर्टीफिकेट स्पीड पोस्ट से ही भेजा जाएगा जिससे वैरीफिकेशन समय पर और सुरक्षित पहुंच सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News