जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट को लेकर यात्रियों के लिए खुशखबरी

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2024 - 09:23 AM (IST)

जालंधर : आम आदमी पार्टी के लोक सभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए ऐलान किया है कि आदमपुर हवाई अड्डे से नागरिक उड़ानें 2 मार्च से शुरू की जा रही हैं। आदमपुर हवाई अड्डे में टर्मिनल पहले ही बनकर तैयार हो चुका है। सुशील कुमार रिंकू ने देर शाम जालंधर के मतदाताओं से रू-ब-रू होते हुए उन्हें आदमपुर हवाई अड्डे से नागरिक उड़ानें शुरू करने की शुभ सूचना प्रदान की।

यह भी पढ़ें: कैसा बीतेगा आज आपका दिन और कौन सा उपाय बना सकता है आपका दिन बेहतर, जानें

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को देश के कुछ हवाई अड्डों का उद्घाटन करने जा रहे हैं जिनमें आदमपुर हवाई अड्डे का नाम भी केंद्र सरकार ने शामिल कर लिया है। आदमपुर हवाई अड्डे से नागरिक उड़ानें शुरू करने के संदर्भ में उन्होंने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री तथा सचिव से पिछले दिनों मुलाकात की थी और उनके नोटिस में यह बात लाई गई थी की आदमपुर में टर्मिनल व बिल्डिंग का काम पूरा हो चुका है और अब यहां से नागरिक उड़ानें शुरू कर दी जाएं।

यह भी पढ़ें:  रेलवे यात्रियों के लिए अहम खबर, अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी वंदे भारत ट्रेन

रिंकू ने कहा कि 2 मार्च को स्टार वन कंपनी अपना जहाज लेकर आदमपुर में उतरेगी। जालंधर के मतदाताओं से उन्होंने उपचुनाव में आदमपुर से फ्लाइटें शुरू करने का वायदा किया था जिसे अब उन्होंने पूरा कर दिया है। इससे पहले उन्होंने वंदे भारत ट्रेन चलाने का भी वायदा पूरा कर दिया था। इस हवाई अड्डे के चालू होने से जालंधर तथा दो अब्बा के लोगों को विशेष रूप से लाभ पहुंचेगा और आप्रवासियों को भी आने जाने में सुविधा होगी। जालंधर के लोगों के समर्थन से ही वह इन बड़े मसलों को केंद्र सरकार से हल करवाने में कामयाब हुए हैं।

यह भी पढ़ें: ETT शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानें क्या है वजह

उन्होंने कहा कि श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व पर उन्होंने जालंधर के लोगों को आदमपुर हवाई अड्डा चालू होने के खुशखबरी दी है। अब उनकी कोशिश होगी कि आदमपुर हवाई अड्डे का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर रखा जाए। इस मामले को वह पहले ही केंद्र सरकार के सामने उठा चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि भारत सरकार उनकी इस मांग को पूरा करेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila