पंजाब के Teachers के लिए अच्छी खबर, जल्द मिल सकती है ये खुशखबरी

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 12:44 PM (IST)

पटियाला(राजेश पंजोला): पंजाब के सरकारी सहायता प्राप्त (एडिड) स्कूलों में काम करते अध्यापकों और सेवा मुक्त पैनशनरों को छठे पे-कमीशन का लाभ जल्द मिलेगा। उक्त भरोसा शिक्षा विभाग पंजाब के शिक्षा सचिव कमल किशोर यादव ने आज पंजाब स्टेट एडिड स्कूल अध्यापक और अन्य कर्मचारी यूनियन पंजाब की अहम मीटिंग में दिया, जो मिनी सचिवालय, चंडीगढ़ में हुई।

मीटिंग में शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा सचिव कमल किशोर यादव, आई. ए. एस, मैडम गोरी प्राशर जोशी आई. ए. एस विशेष शिक्षा सचिव, सहायक डायरैक्टर महेश कुमार, सुपरडैंट शिक्षा-3 और अनय अधिकारी मीटिंग में उपस्थित थे। जबकि यूनियन की तरफ से प्रदेश प्रधान एन.एन सैणी और प्रदेश सरप्रस्त गुरचरन सिंह चाहल के नेतृत्व वाले प्रतिनिधि मंडल ने हिस्सा लिया। जानकारी देते हुए यूनियन के प्रदेश प्रैस सचिव हरदीप सिंह रूपनगर ने बताया कि मीटिंग में शिक्षा सचिव ने छठा पे-कमीशन जल्द लागू करने का भरोसा दिया। 

क्योंकि वित्त मंत्री की तरफ से पहले ही सैद्धांतिक तौर पर इस सम्बन्धित सहमति दे दी गई है। एडिड स्कूलों में काम करते थे एंड भी कैडर के अध्यापकों की दिसंबर 2023 तक रुकी तनख्वाह को 4400 रुपए ग्रेड पे के साथ जारी करने के आदेश भी किए गए। एडिड स्कूलों के अध्यापकों की तबादला नीति बारे भी विचार विमर्श हुआ और इस सम्बन्धित शिक्षा मंत्री के साथ बातचीत करने का भरोसा दिया, जबकि एडिड स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों को भी मुफ्त वर्दियां देने, सी. पी. एफ के पोस्ट आडिट इतराज़ा और अन्य मसलों बारे भी ज़रुरी आदेश जारी किए गए।
 

Content Writer

Vatika