श्री वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने नए साल पर दी यात्रियों को "सौगात'

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 10:34 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन यादव): रेलवे बोर्ड की तरफ से  साल 2021 की नई सौगात यात्रियों को दी जा रही है, जिसके तहत चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से एक नई ट्रेन का संचालन 30 दिसम्बर से किया जाएगा। यह ट्रेन ऋषिकेश वाय चंडीगढ़ होकर श्री वैष्णो देवी जाएगी। इसके लिए बोर्ड की तरफ से बुकिंग शुरू कर दी गई। 

PunjabKesari

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से 11 पेयर्स ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। कोविड-19 के बाद चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से पैसेजरों की संख्या में भी बढ़ौतरी की जा रही है। इस संबंध में अंबाला मंडल डी.आर.एम. गुरिन्द्र मोहन सिंह ने कहा कि अभी तक चंडीगढ़ से जितनी भी ट्रेनों का संचालन किया गया है, उसका रिस्पांस अच्छा मिल रहा है। अंबाला मंडल के अधिकारी ने बताया कि ऋषिकेश-श्री वैष्णो देवी वाया चंडीगढ़ स्पैशल ट्रेन पूरे सप्ताह चलेगी। गाड़ी संख्या 04609-10 जो ऋषिकेश से चलकर चंडीगढ़ होते हुए श्री वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी। श्रीवैष्णो देवी कटरा जाने के लिए चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन रात 21.58 बजे मिलेगी, जबकि चंडीगढ़ से ऋषिकेश जाने के लिए यह ट्रेन अल सुबह 2.10 बजे मिलेगी। 

इस स्पैशल ट्रेन में तीन प्रकार के कोच की होगी व्यवस्था
रेलवे बोर्ड की तरफ से इस ट्रेन में तीन प्रकार के कोचों की व्यवस्था की गई, जिसमें 2 टू टायर ए.सी., 3 कोच थ्रर्ड ए.सी. तथा 9 स्लिपर कोच तथा 3 जनरल कोच लगाए गए हैं। इस ट्रेन के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई। टिकट बुक करने के लिए ऑनलाइन तथा टिकट काऊंटर से कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News