2 दुकानों में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 11:15 AM (IST)

बेगोवाल(रजिंद्र): नववर्ष की आमद से पहले गत रात बेगोवाल की मार्कीट में आग लगने के कारण 2 दुकानों में पड़ा सामान जलकर राख हो गया, जिससे दुकानदारों का लाखों रुपए का नुक्सान हो गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार को देर रात बेगोवाल की मीखोवाल मार्कीट में 2 दुकानों को आग लग गई। जिस समय आग लगी तब दुकानें बंद थीं। पहली दुकान अरोड़ा फुटवेयर के मालिक अविनाश अरोड़ा पुत्र जुगल किशोर निवासी बेगोवाल का कहना है कि वह दुकान बंद करके चले गए थे, रात करीब 8 बजे के बाद फोन आया कि दुकान में आग लग गई। जब जाकर देखा तो उसकी और साथ वाली दुकान में आग पूरी तरह फैली हुई थी। मौके पर फायर ब्रिगेड को फोन किया। अविनाश का कहना है कि आग लगने से उसका करीब 8 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। 

वहीं दूसरी दुकान ओंकार इलैक्ट्रीकल के मालिक ओंकार सिंह निवासी लखण कलां ने बताया कि उसकी इलैक्ट्रीकल की दुकान है, जिसमें बैटरियां, इनवर्टर, तार और इलैक्ट्रीकल का अन्य सामान था जो आग लगने से जलकर राख हो गया तथा कुछ भी नहीं बचा। उसका करीब साढ़े 4 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि उनकी पंजाब सरकार व डिप्टी कमिश्नर कपूरथला दीप्ति उप्पल से मांग है कि उन्हें वित्तीय सहायता दी जाए। 

जिक्रयोग्य है कि आग इतनी भीषण थी कि इसने दोनों दुकानों को छोड़कर साथ वाली दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिसका सी.सी.टी.वी. कैमरा व फ्लैक्स जल गए। इस दुकान के मालिक जसप्रीत सिंह का कहना है कि उसका रैडीमेड कपड़े का काम है। इन दुकानों को लगी आग के सेंक से उसकी दुकान की दीवार के साथ पड़ा कपड़ा भी खराब हो गया, जिससे उसका भारी नुक्सान हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि दुकानों बाहर बिजली की तारों से हुए शार्ट सर्किट कारण आग लगी है। 

वहीं इस संबंधी बातचीत करने पर पावरकॉम बेगोवाल के एस.डी.ओ. जसविन्द्र सिंह ने कहा कि मौका देखने के उपरांत ही कुछ कहा जा सकता है। आग लगने की सूचना मिलते ही करतारपुर व कपूरथला से यहां आई फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ीयों ने काफी मेहनत से आग पर काबू पाया, जबकि आग बुझाने में संत बाबा प्रेम सिंह चैरिटेबल सोसायटी बेगोवाल के युवकों का भी अहम योगदान रहा। 

Edited By

Sunita sarangal