इस बार किसानों ने नहीं रेलवे विभाग ने ही लगा दी मालगाड़ियों की आवाजाही पर रोक

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 12:31 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में मालगाड़ियों पर फिर ब्रेक लग गई है। अब जब किसानों ने मालगाड़ियां को आने की इजाज़त दी है तो रेलवे ने मालगाड़ियों पर रोक लगा दी है। किसानों के धरने के कारण रेलवे ने बड़ा फ़ैसला लेते कहा कि पूरी क्लीयरेंस मिलने तक कोई गाड़ी नहीं चलाएंगे। 

वहीं इस फ़ैसले की निंदा करते किसान नेताओं ने कहा कि हमारे आंदोलन को विफल करने के लिए केंद्र साजिश रच रहा है। पंजाब की 30 संघर्षशील जत्थेबंदियों ने मौजूदा हालातों पर चर्चा के लिए ऑनलाइन मीटिंग की, जिसमें किसान नेताओं ने ऐलान किया कि केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के लोग विरोधी मंसूबों और किसानों के संघर्ष को बदनाम और नाकाम करने की साजिशों को बिल्कुल भी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

किसान नेता डा. दर्शन पाल के नेतृत्व में हुई मीटिंग दौरान किसान जत्थेबंदियों के नेताओं ने कहा कि किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक खाली कर दिए गए हैं लेकिन अब केंद्र सरकार मालगाड़ियां चलाने के लिए यह शर्त रख रही है कि किसान यात्री गाड़ियां भी निकलने दें, जो कि निंदनीय है। किसान नेताओं ने कहा कि वास्तव में केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए बहाने ढूंढ रही है लेकिन जत्थेबंदियां केंद्र सरकार का दबाव नहीं सहेंगीं।


 

Vatika