गोपाल चावला के बाद मोदी की रडार पर अमरीक सिंह

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 04:26 PM (IST)

अमृतसर /पाकिस्तानः आंतकवाद को लेकर मोदी सरकार के सख्त तेवर कायम हैं। विदेशी कूटनीति के माहिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंतकवाद को लेकर कोई ढील बर्दाशत करने के मूड में नहीं हैं। कुछ ऐसा ही नजारा वाघा बार्डर पर भारत -पाकिस्तान के आधिकारियों बीच हुई बैठक में देखने को मिला। श्री करतारपुर साहब रास्ते को लेकर हुई बैठक में आंतकवाद का मुद्दा हावी रहा।

पाकिस्तान की तरफ से साउथ एशिया सार्क के डायरैक्टर जनरल डाक्टर मुहम्मद फैजल के नेतृत्व में आए वफद के आगे भारतीय आधिकारियों एस.सी.एल. दास और दीपक मित्तल ने आंतकवाद के मुद्दे को लेकर लम्बी चर्चा की। भारत की मांग पर पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला को पाकिस्तान प्रबंधक समिति बीच में से निकाले जाने की बैठक में चर्चा हुई। भारतीय आधिकारियों ने बताया कि बैठक दौरान पाकिस्तान की तरफ से गोपाल चावला को समिति में से निकाले जाने की अधिकारिक तौर पर सूचना दी गई। भारतीय मीडिया की तरफ से पाकिस्तान गुरुद्वारा पार्टी की बैठक में एक अन्य खालिस्तानी अमरीक सिंह का जिक्र किए जाने के बाद भारतीय सरकार सतर्क हो गई।

एस.सी.एल. दास और दीपक मित्तल ने बताया कि भारत की तरफ से पाकिस्तान को साफ तौर पर आगाह किया गया है कि गुरुद्वारा साहिब कंपलैक्स में किसी भी भारत विरोधी गतिविधि को भारतीय सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। पाकिस्तान में बैठे खालिस्तान समर्थक अमरीका सिंह के बारे में जानकारी देते अधिकारी ने बताया कि बैठक से पहले इसे लेकर कोई चर्चा नहीं थी। मीडिया रिपोर्ट आने के बाद पाकिस्तान के साथ होने वाली आगे वाली बैठक में इस मुद्दे को मुख्य तौर पर रखा जाएगा।  

swetha