अध्यापकों की मांग के आगे झुकी सरकार, लिया यह फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 05:28 PM (IST)

मोहाली (नियामियां): पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के खिलाफ दफ्तर के आगे कच्चा अध्यापक यूनियन की तरफ से पिछले 85 दिनों से प्रर्दशन किया जा रहा था। बेरोजगार अध्यापक शिक्षा विभाग की छत पर चढ़े हुए थे, उन्हें आज बहुत बड़ा इक्टठ कर नीचे उतारा गया । इसका कारण यह है कि शिक्षा विभाग ने अध्यापकों की मांग मान ली है। विभाग नें 8393 पदों को मंजूर करते हुए नौकरी पर रखने संबंधी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि पिछले 85 दिनों से अध्यापक शिक्षा बोर्ड की छत पर चढ़े हुए थे। 6 अध्यापक छत पर चढ़े थे, जिनमें से तीन को बीमार होने के कारण पहले ही नीचे उतार लिया गया था। राजा औलख, बलवंत सिंह पटियाला और कुलविंदर सिंह नाड़ू शिक्षा बोर्ड की छत पर ही डटे हुए थे। आज पंजाब के कोने-कोने से कच्चे अध्यापक मोहाली पहुंचे और सम्मान सहित इन तीनों को जीत के नारे लगाते हुए छत से नीचे उतारा।

इस संबंधी जानकारी देते कच्चे अध्यापकों की नेता गगनदीप अबोहर वीरपाल कौर, अमरजीत मानसा और धीरज कुमार मुक्तसर ने बताया कि शिक्षा विभाग के दफ्तर आगे लगाया जा रहा धरना अभी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 13 हजार के करीब कच्चे अध्यापक हैं, जब तक सभी को नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाते या उनकी नौकरी संबंधी नोटिफिकेशन जारी नहीं हो जाता, तब तक वह अपना धरना जारी रखेंगे। बताया गया कि लगभग 5 हजार पद सरकार को और जारी करने चाहीए, जिससे बाकी अध्यापकों को भी नियुक्त किया जा सके। 

 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal