विधायकों का दबाव ला सकता है रंग, माइनिंग माफिया को लेकर सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 11:55 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): पंजाब सरकार का 3 वर्ष का कार्यकाल 16 मार्च 2020 को पूरा हो रहा है। सूत्रों के अनुसार कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार बहुत ही संजीदगी से कुछ ऐसे मुद्दे जो लोगों को प्रभावित कर रहे हैं, अपने 3 वर्ष पूरे होने के अवसर पर उस पर पूरा प्रहार करने जा रही है और अन्य नई घोषणाएं की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा बजट सैशन को अगर आधार माना जाए तो कांग्रेस के विधायकों में जो बेचैनी देखने को मिली है। सैशन दौरान माइनिंग माफिया, नशा तस्करी और बेरोजगारी आदि गंभीर मुद्दे छाए रहे। कांग्रेस पार्टी के 70 प्रतिशत विधायकों ने सरकार के ऊपर दबाव बनाया है कि माइनिंग माफिया एक ओर खूब पैसे कमा रहा है और सरकार के खजाने में कुछ भी जमा नहीं हो रहा। एन्वायरनमैंट क्लीयरैंस न होने के चलते कई माह तक जो भी कथित रूप से पैसा एकत्रित हुआ है वह खुर्द-बुर्द हो गया। 

विधायकगण मुख्यमंत्री को यह समझाने में सफल हो रहे हैं कि इस मुद्दे को लेकर हमारी बहुत बदनामी हो रही है और बाहरी लोग बहुत अधिक पैसा कमाकर निकल जाएंगे और हमें राजनीतिक रूप से जनता के कठघड़े में खड़े होकर जवाब देना पड़ेगा। कहीं ऐसा न हो कि यह एक ऐसा स्कैंडल बन जाए कि जिसका जवाब देना मुश्किल हो जाए। जानकारी के अनुसार सरकार कानूनी राय लेने के बाद रेत को नि:शुल्क कर सकती है और इसी प्रकार माफिया का खात्मा करने के लिए कोई बड़ी घोषणा हो सकती है। अगर माइनिंग का मुद्दा समाप्त हो जाता है तो निश्चित रूप से यह अगले 2 वर्षों के दौरान सरकार के विरुद्ध कोई बड़ा मुद्दा नहीं रह पाएगा।

Vatika