अपनी ही सरकार पर बरसे जाखड़, कहा नशे व माफिया पर कंट्रोल करने में सरकार रही नाकाम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 09:58 PM (IST)

जालंधर(रविंदर शर्मा): प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ व पंजाब सरकार के बीच ठन गई है। दरअसल प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ अपनी ही सरकार की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। इसलिए न केवल उन्होंने अपनी ही सरकार की खामियां गिनाई, बल्कि सरकार के कामकाज को लेकर भी खूब बरसे।

सुनील जाखड़ एक इलैक्ट्रोनिक्स चैनल पर बतौर मुख्य मेहमान पहुंचे थे। वहां बोलते हुए न केवल उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए, बल्कि पंजाब पुलिस को सीधे तौर पर नीली पगड़ी वाले करार दिया। ट्रांसपोर्ट व केबल माफिया के सवाल पर तो उन्होंने अपनी सरकार को पूरी तरह से फेल करार दिया। सवालों के जबाव देते हुए सुनील जाखड़ ने विपक्ष पर हमला करने की बजाय अपनी ही सरकार पर तीखे हमले बोले।

पंजाब में गैगस्टरों की बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि पुलिस ने गैंगस्टरों पर शिकंजा जरूर कसा है। मगर जब यह पूछा गया कि पंजाब पुलिस तो खुद गैंगस्टरों जैसा व्यवहार लोगों के साथ कर रही है। इसका जबाव देते हुए सुनील जाखड़ ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दरअसल आज भी पंजाब पुलिस नीली पगड़ी के प्रभाव में है। सरकार अभी तक उनके सिर से नीली पगड़ी उतार नहीं पाई है। उन्होंने कहा कि चाहे पंजाब पुलिस की पगड़ी का रंग नीला नहीं है, मगर यह अंदर से नीले हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह कैंसर की तरह हैं और इसे खत्म करने में सरकार देरी कर रही है। 

पंजाब पुलिस के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने अपनी ही सरकार पर ट्रांसपोर्ट व केबल माफिया को लेकर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि चाहे कांग्रेस को 18 महीने सत्ता में आए हुए हो गए हैं, मगर यह माफिया आज भी बरकरार है और अपना काम बाखूबी कर रहा है और सरकार इस पर कोई काम नहीं कर पाई है। जिस नशे के मुद्दों को लेकर कांग्रेस सत्ता में आई थी, उस मुद्दों पर भी जाखड़ ने सरकार को खूब घेरा। उन्होंने कहा कि पंजाब में डाक्टरों की बेहद कमी है तो ऐसे में नशे में डूबे नौजवानों का इलाज कहां से होगा। अगर सरकार के पास डाक्टर होंगे तो ही नौजवानों का इलाज होगा। यानि सरकार के डी-एडीकशन सैंटरों की कार्यप्रणाली को प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने पूरी तरह से घेरे में ले लिया। उन्होंने माना कि सरकार नशेडिय़ों का सही तरीके से इलाज करने में नाकाम रही है।

जाखड़ की बोली से कई मंत्री नाखुश
अपनी ही सरकार के खिलाफ जिस तरह से प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने भड़ास निकाली है, उससे पार्टी के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है का पता चल रहा है। सरकार के कई मंत्री जाखड़ की इस बोली से खासे नाखुश नजर आ रहे हैं और उनका कहना है कि यह जानबूझ कर कैप्टन सरकार को कमजोर करने की साजिश है। 

सिद्धू से नजदीकियां भी कैप्टन के लिए खतरा
करतारपुर कोरिडोर मामले में और पाक आर्मी चीफ से जफफी डालने के मामले में जिस तरह से सुनील जाखड़ ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की हामी में हामी भरी थी, उससे ही प्रदेश की राजनीति के बदलते धुर का अंदाजा होने लगा था। सिद्धू से लगातार जाखड़ की बढ़ती नजदीकियां भी प्रदेश में कैप्टन के लिए खतरा साबित होने जा रहा है। 
 

Vaneet