सरकार ने किसानों के कर्ज माफी का वादा पूरा किया: जाखड़

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 06:04 PM (IST)

जालंधर: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज कहा कि राज्य सरकार ने किसानों से किए कर्ज माफी के वायदे को निभाते हुए अब तक दो लाख चार हजार किसानों के सहकारी संस्थाओं से लिए गए कर्ज माफ कर दिए हैं और यह कारवाई अभी जारी है। 

जाखड़ ने आज यहां प्रेसवार्ता दौरान कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने एक बयान में कहा था कि अगर कांग्रेस किसानों के कर्ज माफ करती है तो वह कैप्टन अमरेन्दर सिंह का धन्यवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि बादल को चाहिए कि वह फोन कर मुख्यमंत्री को इस कार्य के लिए धन्यवाद दें। उन्होंने कहा कि अपने दस वर्ष के कार्यकाल में शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के खजाने को खूब लूटा है इसलिए बादल को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। 

जाखड़ ने बताया कि इस बार राज्य में गेहूं की बंपर पैदावार हुई है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष दस लाख टन ज्यादा गेहूं का उत्पादन हुआ है। पिछले वर्ष आज ही के दिन एक करोड़ 11 हजार टन गेहूं का उत्पादन हुआ था जबकि इस बार अब तक एक करोड़ 22 लाख टन गेहूं खरीदी जा चुकी है जिसकी कुल 18 हजार 700 करोड़ रुपए कीमत में से 17 हजाार 400 करोड़ का भुगतान किसानों को कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त खरीदी गई गेहूं में से 84 फीसदी गेहूं की लिफ्ंिटग की जा चुकी है। 

Vaneet