सरकार ने निजी कंपनियों को लाभ देने के लिए बिजली बिलों में की वृद्धि: हरसिमरत

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 07:50 PM (IST)

बठिंडा (विजय): केंद्रीय मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल ने बच्चों के संग लोहड़ी मनाई और कहा कि उन्हें इन बच्चों के कार्यक्रम में भाग लेने से बेहद खुशी हुई। बोलने व सुनने की शक्ति से वीहीन इन बच्चों ने लोहड़ी पर कार्यक्रम पेश कर अपनी कला का जोहर भी दिखाया। इस मौके बीबी बादल ने पंजाब सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बिजली उत्पादन की निजी कम्पनियों को लाभ देने के लिए उनसे महंगी बिजली पर समझौता किया। अगर बाहर से बिजली खरीदी जाए तो वह 4 रुपए प्रति यूनिट मिल जाती है, लेकिन निजी कम्पनियों से साढे 9 रुपए प्रति यूनिट बिजली खरीद कर जनता को लूटने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अपने 3 वर्ष के कार्यकाल दौरान 18 बार बिजली के रेट बढ़ाए जबकि अपने बिजली उत्पादन बंद कर दिए और निजी कम्पनियों के साथ हाथ मिलाया।

बीबी बादल ने कहा कि खजाना खाली के पीछे पंजाब सरकार की गलत नीतियां व वित्त मंत्री की कार्य कुशलता पर प्रशन चिह्न लगता है। पंजाब की कैप्टन सरकार किसानों से भी मनमर्जी के बिल ले रही है जबकि अकाली सरकार ने किसानों को मुफ्त बिजली दी थी। दलितों व पिछड़े वर्ग के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली भी प्रदान की थी, लेकिन कांग्रेस ने इस स्कीम को भी बंद कर दिया। झूठे वायदे कर सत्ता में आई कांग्रेस ने रोजगार, स्मार्ट फोन, किसानों के कर्ज माफ करने, नशे को 4 हफ्तों में खत्म करने के लिए गुटका साहिब तक की सौगंध खाई थी परन्तु एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ। पंजाब में रेत, शराब, गुंडा टैक्स माफिया सरगर्म है जो दोनो हाथों से जनता को लूट रहे है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

सरकार की नीयत पर शक जाता है कि उन्ही के इशारे पर ही माफिया लूटने में लगा हुआ है। ढींडसा पिता-पुत्र को पार्टी से निषकासित करने संबंधी पूछे गए सवाल में बीबी बादल ने कहा अकाली दल ने बडे़ ढींडसा साहिब को पूरा मान सत्कार दिया था जबकि वह अढाई लाख वोटों से हार भी गए परन्तु फिर भी उन्हें राज्य सभा सदस्य बनाया गया। परमिंद्र सिंह को पंजाब के वित्त का मंत्री बनाया गया था अकाली दल के कारण ही इन दोनो को उच्च पदो पर आसीन होने का मौका मिला था। उन्होंने कहा कि वह बडे़ बादल साहिब का दिल से सत्कार करती है और उन्हें पार्टी नहीं छोड़नी चाहिए थी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा पाड़ो व राज करो की नीति रही है और वह अकाली दल को कमजोर करने पर जुटी है लेकिन इस संबंधी उन्हें एक बहुत बड़ा भ्रम है।

Mohit