सरकार के पास विकास कार्यों के लिए फंडों की कमी नहीं: सोनी

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 10:33 PM (IST)

जालंधर/लुधियाना(धवन): पंजाब के शिक्षा, स्वतंत्रता सेनानी व फूड प्रोसैसिंग मंत्री ओ.पी. सोनी ने आज 2 विकास प्रोजैक्टों का शुभारंभ किया और एक नए विकास प्रोजैक्ट का नींव पत्थर रखा। 

मनुपुर हैडवक्र्स जोकि दोराहा में दक्षिणी बाईपास के निकट स्थित है, का शुभारंभ करते हुए सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए तेजी से यत्न कर रही है। सोनी ने चंडीगढ़ रोड स्थित लुधियाना में नेत्रहीन स्कूल में आधुनिक खेल सुविधाओं का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सरकार पहल के आधार पर विकास कार्य करवा रही है तथा सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है। 

सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने लुधियाना में गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को सुविधाओं का तोहफा दिया है। इस फ्लाईओवर के शुभारंभ से लुधियाना में ट्रैफिक की समस्या का समाधान होगा और साथ ही यह फ्लाईओवर उस सड़क के निकट स्थित है, जो नैशनल हाईवे 44 तथा नैशनल हाईवे 95 को जोड़ती है। सोनी ने कहा कि स्कूलों में आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाया जा रहा है और अगले एक वर्ष के अंदर सरकारी स्कूलों की दशा में काफी सुधार देखने को मिलेगा।

स्कूली नतीजे अच्छे आने शुरू हो जाएंगे। कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री से पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुई बैठक में उन्होंने भरोसा दिया कि सरकार शहरों में विकास कार्यों के लिए कोई कमी नहीं आने देगी। बाद में सोनी ने नेत्रहीन स्कूल में खेल सुविधाओं का शुभारंभ किया और साथ ही स्टेडियम में जिम, एक्टीविटी रूम, फुटबॉल ग्राऊंड व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। इस स्टेडियम का निर्माण मार्कफैड ने 40 लाख की लागत से करवाया है। सोनी ने कहा कि जिला लुधियाना की 42 सरकारी इमारतों में दिव्यांगों की सुविधा के लिए शौचालय बनाए जाएंगे। इस पर कुल 15 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इस दौरान पूर्व मंत्री तेज प्रताप सिंह, डिप्टी कमिश्रर प्रदीप कुमार अग्रवाल व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 

Vaneet