सिद्धू का हरसिमरत को जवाब-कहा नहीं करना चाहता मुंह का स्वाद खराब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 03:47 PM (IST)

चंडीगढ़:  स्थानीय निकाय विभाग मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने गत दिवस करतारपुर कॉरिडोर के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ करीब 15 मिनट तक मुलाकात कर बातचीत की है। विदेश मंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह पाक के साथ इस मुद्दे पर बातचीत करेंगी। भारत सरकार को चाहिए कि वह करोड़ों सिख संगत के लिए पाकिस्तान को करतारपुर का रास्ता खोलने के लिए कहे। सिद्धू ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के बारे में उनके विचार कभी नहीं बदलेंगे। यह कोई निजी मुद्दा नहीं है, बल्कि करोड़ों सिख संगत की आस्था का सवाल है। करतारपुर का रास्ता पाकिस्तान में है।

इसलिए भारत सरकार का फर्ज बनता है कि वह इस संबंध में पाक सरकार से बातचीत करे। वहीं, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के आरोपों का जवाब देते हुए सिद्धू ने कहा कि वह उनके बारे में बात कर मुंह का स्वाद खराब नहीं करना चाहते। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर ने दावा किया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर वार्ता में गड़बड़ करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को फटकार लगाई है।

यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए हरसिमरत ने सिद्धू की ओर से की जा रही पैरवी की निंदा की। हरसिमरत ने कहा कि सिद्धू ने देशवासियों के जख्मों पर नमक छिड़का है। साथ ही, कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो हमारे सैनिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार है, उसे सिद्धू गले लगाते हैं। सूत्रों ने बताया कि सिद्धू ने एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य के साथ सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सिद्धू ने अपनी पाक यात्रा के दौरान पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिलकर विवाद पैदा कर दिया था।  

 

swetha