कोरोना संकट में जान हथेली पर रखकर डटे है पुलिस मुलाजिम, सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 01:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 विरुद्ध जंग में अगली कतार में लड़ रहे पुलिस मुलाजिमों का सम्मान करने और उत्साह बढ़ाने के लिए डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को विलक्षण काम करने वाले पुलिस जवानों के लिए नया अवॉर्ड शुरू करने के लिए अधिकारित किया है।

डी.जी.पी. दिनकर ने बताया कि ‘मिसाली सेवा निभाने के लिए डी.जी.पी. के मान और सम्मान’ के लिए पहले दो मुलाजिमों में मोगा के ए.एस.आई. (एल.आर.) बिकर सिंह और कांस्टेबल सुखजिंदर पाल सिंह को चुना गया है। दोनों पुलिस जवानों ने दो दिन पहले देर रात कई अस्पतालों द्वारा दाखिल करने से इंकार किए जाने के बाद धर्मकोट की एक गर्भवती महिला की मदद की थी। गौरतलब है कि उक्त महिला की सड़क पर ही डिलीवरी हो गई थी। अमृतसर के कोट खालसा के इंस्पैक्टर एस.एच.ओ. संजीव कुमार को तीसरे अवॉर्ड के लिए चुना जो सेवा की भावना से गरीब और भूखे लोगों को भोजन खिला रहा है।

पुलिस के जवान गैर-सरकारी संस्थाओं और धार्मिक संस्थाओं खासकर गुरुद्वारा साहिबान के साथ नजदीकी तालमेल कर रहे हैं जिससे इन सभी लोगों की सुरक्षा और देखभाल को यकीनी बनाया जा सके। अब तक लगभग 3.2 करोड़ भोजन की सप्लाई की जा चुकी है जो राज्य की कुल जनसंख्या से भी अधिक है।

Vatika