Convent स्कूलों को मात देता है यह सरकारी स्कूल

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 05:26 PM (IST)

होशियारपुरः अकसर ही सरकारी स्कूलों में अच्छी सुविधाएं न मिलने का रोना रोया जाता है।  इसी कारण अभिभावक अपने बच्चों को कान्वेंट स्कूलों में पढ़ाना ज्यादा पसंद करते हैं। पर होशियारपुर के झांस के सरकारी एलिमेंट्री स्कूल ने इस परिभाषा ही बदल कर रख दिया है।

 

स्कूल की इमारत हो या हो बच्चों की यूनिफाम,अच्छी पढ़ाई की बात की जाए या स्कूल में मिलने वाली सुविधाएं।यदि सभी चीजों को देखा जाए तो यह स्कूल प्राइवेट स्कूलों को मात दे रहा है। स्कूल प्रमुख नरिन्दर अरोड़ा ने बताया कि शुरूआत में इस स्कूल में बच्चों की संख्या सिर्फ 17 थी। आज यह बढ़कर 213 हो गई है। उन्होंने बताया कि कई -कई किलोमीटर से बच्चे यहां पढ़ने आते हैं।
 

स्कूल प्रमुख नरिंदर अरोड़ा ने कहा कि उनका उद्देश्य सरकारी स्कूलों के बारे में माता-पिता की सोच को बदलना था। इसमें वह काफी हद तक कामयाब हो गए हैं।  स्कूल को 5 सितम्बर 2017 को स्टेट अवार्ड से सम्मानित भी किया गया।  चाहे सरकार पंजाब में सरकारी स्कूलों की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दावे तो कर रही है, पर हकीकत अभी कोसों दूर है।  इस सरकारी स्कूल ने बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए जो कदम उठाए हैं वह काबिले -ए- तारीफ हैं ।

swetha