CM के It's Too Much वाले बयान पर राज्यपाल का धमाकेदार पत्र, पढ़ें क्या लिखा..

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 02:44 PM (IST)

पटियाला(परमीत): पंजाब विधानसभा के सैशन को लेकर पंजाब सरकार और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्यपाल ने अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को धमाकेदार पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री को कहा कि आप मेरे से टू मच नाराज लग रहे हैं। 

राज्यपाल ने लिखा,"आज उनके मीडिया में प्रकाशित हुए बयान से लगता है कि वह उनसे बहुत नाराज है। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे लगता है कि मुख्यमंत्री के कानूनी सलाहकार उन्हें सही राय नहीं दे रहे। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि वह संविधान की धारा 167 और 168 में अंकित व्यवस्था उनके ध्यानहित भेज रहे हैं, जिसे पढ़कर मुख्यमंत्री की राय यकीनन बदल जाएगी। पत्र के मुताबिक धारा 167 में मुख्यमंत्री द्वारा राज्यपाल को जानकारी देने की व्यवस्था का जिक्र हैं जबकि धारा 168 में विधानसभा के गठन का जिक्र है जिसमें साफ लिखा है कि विधानसभा में राज्यपाल होंगे तथा उनके अलावा 2 या 1 सदन हो सकता है।"  उच्चस्तरीय सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के पत्र के बाद सरकार अब कानूनी राय ले रही है।

बता दें कि राज्यपाल की तरफ से 27 सितम्बर को प्रस्तावित पंजाब विधानसभा के कामकाज का ब्यौरा मांगने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि इट्स टू मच।  

Content Writer

Vatika