सलाम: कड़ाके की ठंड के बीच 225 Km साइकिल चलाकर किसान आंदोलन में शामिल हुआ टीचर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्लीः तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर चल रहा किसानों का आंदोलन दूसरे महीने में प्रवेश कर गया है। वहीं नौजवानों का इस प्रदर्शन में पहुंचने का जज्बा कम नहीं हो रहा। ऐसी ही एक मिसाल पंजाब के संगरूर में देखने को मिली, जहां एक नौजवान टीचर कड़ाके की ठंड के बीच 225 किलोमीटर साइकिल चलाकर टिकरी बॉर्डर पर पहुंचा। 

PunjabKesari
संगरूर जिले के एक सरकारी स्कूल के टीचर मनोज कुमार ने लोगों से किसान आंदोलन से जुड़ने की अपील की है। उसका कहना है कि वह किसानों के समर्थन में 225 किलोमीटर साइकिल चलाकर पंजाब के संगरूर से पहुंचा है। मीडिया से बातचीत करते हुए मनोज ने कहा कि हम सभी को इस आदोलन के लिए एक होना चाहिए। यह आंदोलन जन हित के लिए है और यदि किसान हार गए तो देश हार जाएगा..."

PunjabKesari
केंद्र और किसानों के बीच अब 30 दिसंबर को होगी बातचीत
सरकार ने अगले दौर की वार्ता के लिए 40 किसान संगठनों को 30 दिसंबर को बुलाया सरकार ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 40 किसान संगठनों को सभी प्रासंगिक मुद्दों पर अगले दौर की वार्ता के लिए 30 दिसंबर को बुलाया है। सरकार द्वारा सोमवार को उठाए गये इस कदम का उद्देश्य तीन नए कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध का एक ‘‘तार्किक समाधान'' निकालना है। वहीं सरकार से बातचीत के बीच भी किसान आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। संगठनों ने साथ ही यह स्पष्ट किया कि कानूनों को निरस्त करने के तौर-तरीके के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए गारंटी का मुद्दा एजेंडे में शामिल होना चाहिए। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे 40 किसान यूनियनों के मुख्य संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक में यह फैसला किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News