पोते की याद में रो रही थी दादी, Punjab Police का जवान बना सहारा

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 02:04 PM (IST)

जालंधरःआमतौर पर लोग पुलिसकर्मियों को निदर्यी और कठोर दिल वाले मानते हैं,लेकिन वह यह नहीं समझते कि उनकी नौकरी परेशानियों से भरी होती है। उनके अंदर भी दिल होता है,जो दूसरों की तकलीफ देखकर रोता है। उन्हें अपने कर्तव्य के चलते कठोरता का आवरण ओढना पढ़ता है।

सोशल मीडिया पर वायरल होती एक वीडियो में एक पुलिस कर्मचारी एक बुजुर्ग महिला का दुख बांटता नजर आ रहा है। वीडियो में एक पुलिस कांस्टेबल काफी परेशान दिख रही एक बुजुर्ग महिला के साथ बैठा है,जो रोते हुए कहती  है कि उसका पोता मलेशिया की जेल में बंद है।पुलिस कांस्टेबल बुजुर्ग को संभालते हुए गले से लगा लेता है।

बुजुर्ग माता कहती है कि मेरे कमल को ले आओ वो मलेशिया में हैं। उसे उससे बात किए 4 माह हो गए हैं। उसने वीडियो कॉल करके कहा था कि वह जेल में बंद है। इस पर पुलिस कर्मचारी कहता है कि हम परमात्मा से अरदास करते हैं। वाहेगुरु सच्चे पातशाह जरूर मेहर करेंगे,जितना हो सकेगा हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। आपका बेटा जल्दी ही आ जाएगा। भारतीय पुलिस फाउंडेशन ने 23 नवंबर को यह वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह पुलिस कॉन्स्टेबल पुलिस अधिकारियों के लिए रोल मॉडल होना चाहिए। संवेदनशीलता और सहानुभूति की गहरी भावना को देखें जिसके साथ वह इस बुजुर्ग नागरिक को सुनता और उसके आंसू पोछता है। 


 

swetha