''दिल्ली फतेह मार्च'' में शामिल किसानों का फगवाड़ा पहुंचने पर शानदार स्वागत

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 02:03 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): तीन कृषि कानून वापस करवाने के लिए किसान मजदूर संगठनों की तरफ से दिल्ली में एक साल के करीब लगाए गए मोर्चे में लगातार आंदोलन कर रहे किसानों का रविवार को फगवाड़ा पहुंचने पर लोगों ने शानदार स्वागत किया। केंद्र सरकार की तरफ से तीनों कृषि कानून वापस लेने के बाद पंजाब के किसान अब गांवों को लौटना शुरू हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः अगर आप भी ऑनलाइन भरते हैं बिजली का बिल, तो हो जाए सावधान

रविवार को किसान फतेह मार्च का नेशनल हाईवे पर स्थित गांव मौली के पास पहुंचने पर विधायक बलविन्दर सिंह धालीवाल ने किसान आंदोलन में शामिल किसानों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। विधायक धालीवाल ने फतेह मार्च में शामिल किसान नेताओं पर पुष्प वर्षा करते हुए उनको फूलों के हार पहनाए। वहीं उन्होंने सभी किसानों को लड्डू खिला कर मुंह मीठा करवांते हुए आंदोलन में मिली जीत की बधाई दी। विधायक धालीवाल ने आंदोलन को सफल बनाने में अपना सहयोग देने वाले सभी किसान नेताओं आदि लोगों को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। वहीं फगवाड़ा के बस स्टैंड के पास गोल्ड जिम के पास समूह कांग्रेस ने विधायक धालीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल हुए भारतीय किसान यूनियन दोआबा के किसान जिनमें दोआबा प्रधान मनजीत सिंह राय, कृपाल सिंह मूसापुर, सतनाम सिंह साहनी और कुलविन्दर सिंह काला का नोटों का हार पहना कर स्वागत किया। इस मौके चेयरमैन, ब्लाक प्रधान, पूर्व काउंसलर, सरपंच, पंच, ब्लाक समिति के मैंबर, जिला परिषद के मैंबर, महिला विंग, यूथ विंग के नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः  अध्यापकों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में भगवंत मान का बड़ा बयान

PunjabKesari

विधायक बलविन्दर सिंह धालीवाल ने किसान नेताओं का दिल्ली के बार्डर से फगवाड़ा पहुंचने पर स्वागत करते हुए कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे किसानों ने यह साबित कर दिया है कि यदि संगठन मजबूत होता है तो कोई भी ताकत उसे नहीं हरा सकती। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को सफल बनाने में सभी किसान मोर्चा और किसानों और हर वर्ग के लोगों के सहयोग की जीत है। विधायक धालीवाल ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ के पास किए गए काले कृषि कानूनों खिलाफ कांग्रेस पार्टी पहले दिन से किसानों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ रही थी। विधायक धालीवाल ने कहा कि पंजाब के किसानों सहित देश के बाकी राज्यों के किसानों ने केंद्र सरकार को यह दिखा दिया है कि वह कोई भी कानून जबरन जनता पर थोप नहीं सकती है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News