जमीनी विवाद: माता-पिता से तंग आकर बेटे ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 04:55 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा जिले के गांव तख्तूवाला निवासी सतपाल सिंह (40) ने जमीनी विवाद के चलते अपने माता-पिता तथा अन्य से तंग आकर अपने घर में ही जहरीली दवाई खाकर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी नवजोत कौर के बयानों पर मृतक के पिता अमरीक सिंह, माता छिंदर कौर तथा भाभी अमनदीप कौर निवासी गांव तख्तूवाला के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को दिए शिकायत पत्र में नवजोत कौर पत्नी सतपाल सिंह ने कहा कि उनके तीन बच्चे हैं। उसका पति सतपाल सिंह गत दिवस अपने पिता अमरीक सिंह से जमीन का हिसाब लेने के लिए गया था, वहां कथित आरोपियों ने उसे गाली-गलौच कर घर से बाहर निकाल दिया और कहा कि हम तुम्हें कोई हिस्सा नहीं देंगे। इसी बात को लेकर वह मानसिक तौर पर परेशान हो गया और घर आकर अपने कमरे में जाकर जहरीली गोलियां खा ली। जिस पर उसकी हालत बिगड़ गई। जब हमें पता चला, तो हमने उसे तुरंत कोटईसे खां के एक प्राइवेट नॄसग होम में दाखिल करवाया, वहां उसने दम तोड़ दिया। उसने कहा कि मेरे पति की मौत के जिम्मेवार मेरा ससुर, सास तथा देवरानी है।

घटना की जानकारी मिलने पर थाना फतेहगढ़ पंजतूर के हवलदार लखवीर सिंह पुलिस पार्टी सहित वहां पहुंचे और जांच के अलावा पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि आज सतपाल सिंह पुत्र अमरीक सिंह के शव को सिविल अस्पताल मोगा से पोस्टमाटम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। कथित आरोपियों को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है। उनके काबू आने पर ही सच्चाई का पता चल पाएगा।

Vaneet