आइलेट्स सैंटर पर जी.एस.टी. विभाग की Raid, रिकार्ड समेत सी.पी.यू. जब्त

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 08:15 PM (IST)

खन्ना (सुनील) : जी.टी.बी. मार्कीट को इसलिए एजुकेशन हब के नाम से जाना जाता है कि क्योंकि यहां 100 से ज्यादा आइलेट्स ट्रेनिंग सेंटर और वीजा कंसल्टेंसी ऑफिस हैं। यहां शहर के नामवर आइलेट्स सेंटर माइंड मेकर में स्टेट जीएसटी की रेड हुई। जीएसटी विभाग की टीम कई घंटे तक इस सेंटर में मौजूद रही तथा सैंटर का रिकॉर्ड खंगाला गया। शाम को जाते समय टीम सेंटर का काफी रिकॉर्ड गठरी बांध साथ ले गई। इसमें सीपीयू भी कब्जे में लिया गया। 

जानकारी के अनुसार खन्ना से जी.एस.टी. विभाग की एक टीम ने जी.टी.बी. मार्कीट में माइंड मेकर इंस्टीट्यूट में रेड की। यह इंस्टीट्यूट काफी पुराना है। इसमें स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा है और यहां स्टडी और वर्क वीजे लगाने का काम भी किया जाता है। टीम ने आते ही इंस्टीट्यूट को स्टाफ को ग्राऊंड फ्लोर पर बुला लिया। फिर इंस्टीट्यूट में लगे कंप्यूटरों में रिकार्ड चैक किया। शाम को रेड की कार्रवाई संपन्न करते हुए टीम अपने साथ रिकार्ड और सीपीयू ले गई। 

बताया जा रहा है कि इंस्टीट्यूट में रिकार्ड को गहराई से जांचना उचित नहीं था जिसके चलते जीएसटी की टीम रिकार्ड को अपने साथ दफ्तर ले गई। विभाग के दफ्तर में इस रिकॉर्ड की छानबीन की जाएगी। वहीं विभाग के माहिर सीपीयू की जांच करेंगे। रिकार्ड की छानबीन के बाद ही विभाग अगली कार्रवाई करेगा। उधर, माइंड मेकर के संचालक रणजोध सिंह मानकी ने कहा कि उनके पास जीएसटी नंबर है। सभी रिकार्ड मेंटेन है। किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं है। सबसे ज्यादा टैक्स अदा करते हैं। विभाग जांच करने आया उन्हें पूरा सहयोग दिया गया।

Content Writer

Subhash Kapoor