जी.एस.टी. विभाग ने रेलवे स्टेशन में दी दबिश, 15 नग लिए कब्जे में

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 11:12 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग ने स्थानीय लुधियाना रेलवे स्टेशन पर दबिश देकर 15 नग कब्जे में लिए, जो बिना बिल व पर्ची के पाए गए, जिसमें मोबाइल एसेसरीज, शूज एसेसरीज, होजरी गुड्स, परचून का मॉल मौजूद था। यह सारा सामान दादर एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए दिल्ली से लुधियाना लाया जा रहा था, जिसको अधिकारियों ने पकड़ कर पासर व पेटी माफिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। साथ ही सरकार के राजस्व को होने वाले नुकसान से भी बचाया। 

विभागीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौके पर कोई पासर सामने नहीं आया। यह सारी कार्रवाई लुधियाना मोबाइल विंग के स्टेट टैक्स ऑफिसर बलदीप करण की अगुवाई में की गई जिसमें कई अन्य अधिकारी इंस्पेक्टर व पुलिस मुलाजिम भी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए मॉल की गहनता से जांच की जाएगी और मॉल के अनुसार उस पर बनता टैक्स व पेनल्टी वसूली जाएंगी। 

स्टेट टैक्स ऑफिसर बलदीप करण ने बताया कि इस कार्रवाई में कुल 15 नगों को जब्त कर लिया गया है। इसके बाद मॉल की क्वालिटी चेक कर उसके आधार पर जुर्माना तय किया जाएगा। इसके साथ उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई सूत्रों के आधार पर मिली जानकारी पर की गई है। अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पेटी माफिया पर शिकंजा कसने के लिए ऐसी कार्रवाइयों में तेजी लाई जाएगी और टैक्स चोरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News