जी.एस.टी. विभाग की कार्रवाई, धोखाधड़ी कर रहे ट्रांसपोर्ट को किया  गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 11:03 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : जी.एस.टी. विंग ने धोखाधड़ी कर रहे ट्रांसपोर्टर को  गिरफ्तार कर 10 फर्मों पर एफ.आई.आर. दर्ज की है। विभागीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को डाटा माइनिंग के आधार पर मेसर्स शिव कृपा रोडलाईन्स और मैसर्स एस आर रोडलाईन्स के 6 वाहनों को रोक कर जब्त किया था। उक्त दोनों ट्रांसपोर्ट कंपनियां हरदीप सिंह द्वारा संचालित की जाती है, वहीं ज़ब्त वाहनों में लुधियाना के स्थानीय निर्माताओं द्वारा निर्मित होजरी और रेडीमेड गारमेंट्स ले जाए जा रहे थे।

प्राप्त जानकारी और प्रारंभिक जांच के अनुसार और "उक्त वाहनों के ड्राइवर द्वारा प्रस्तुत माल के बिल व जी.आर.एस. की जांच करने के बाद, ड्राइवर सुखविंदर सिंह, जसविंदर सिंह, अंग्रेज सिंह, जसबीर सिंह और विक्रम सिंह उपरोक्त ट्रांसपोर्ट के पास लुधियाना के रजिस्टर्ड टैक्सपेयर्स के बिल मौजूद थे, जिनमें से अधिकतर बिल का मूल्य 50 हजार रुपए से कम था, जिसे जानबूझकर और बेईमानी से निर्धारित सीमा से कम किया गया था। ताकि ई-वे बिल बनाने से बचा जा सके, जिससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा था।

इसके साथ अधिकारियों ने लगभग 10 फर्मों पर भी एफ.आई.आर. दर्ज की है, जिनके बिल ड्राइवरों ने पेश किए है। इन फर्मों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इन 10 फर्मों में इनायत फाशिवेर्स, क्रिएटिव कलेक्शंस प्राइवेट लिमिटेड, ए क्र इंटरनेशनल, फिटवेल  निटवेयर, सोढ़ी गारमेंट्स, ए एम गारमेंट्स, यशिका होजरी, सनी मनी निटवेयर, सनेहा गारमेंट्स, सार निट्स पर एफ.आई.आर. दर्ज हुई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News