केंद्र सरकार द्वारा जी.एस.टी. का 4100 करोड़ रुपए रोकना दुर्भाग्यपूर्ण : अमरेन्द्र

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 09:55 AM (IST)

जालंधर(धवन): केंद्र तथा पंजाब सरकार के बीच जी.एस.टी. के बकाया 4100 करोड़ रुपए की राशि को रिलीज न करने के मामले में चल रही तनातनी के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र द्वारा जी.एस.टी. का पंजाब को दिए जाने वाला हिस्सा रोके जाने से उन्हें आश्चर्य हुआ है और साथ ही यह फैसला राज्य के हित में दुर्भाग्यपूर्ण है। कैप्टन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से इस मामले में दखल देने तथा इस समस्या का समाधान करने का आग्रह करते हुए कहा कि इससे राज्य में विकास कार्यों में आए धीमेपन को दूर करने में मदद मिलेगी। इस मामले में केंद्र को तत्काल 4100 करोड़ रुपए की राशि से पंजाब को रिलीज करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने भी कहा था कि केंद्र सरकार ने पंजाब को जी.एस.टी. का मिलने वाला हिस्सा रोक रखा है, जिससे राज्य में सरकार को अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन भुगतान करने में मुश्किलें आ रही हैं और साथ ही विकास के कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। इसी बीच विदेशी दौरे पर गए हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है और साथ ही प्रधानमंत्री व केंद्रीय वित्त मंत्री से इस मसले को सुलझाने की बात भी कही है।  

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके केंद्र की पोल खोल दी है कि किस तरह से वह वित्तीय मामले में पंजाब के साथ भेदभाव हो रहा है। माना जा रहा है कि कैप्टन के स्वदेश लौटते ही मुख्यमंत्री द्वारा उच्चस्तरीय बैठक की जा सकती है तथा संभवत: वह प्रधानमंत्री व केंद्रीय वित्त मंत्री से मिलने की भी कोशिश करेंगे।

Edited By

Sunita sarangal