शताब्दी में परोसे खाने से निकली मरी तितली, गार्ड ने की शिकायत

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 11:40 AM (IST)

लुधियाना(विपन): आए दिन यात्री ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को घटिया बताने के आरोप लगाते रहते हैं। कई बार यात्री परोसे गए खाद्य पदार्थों में कॉक्रोच, छिपकली व अन्य जीव निकलने की शिकायतें भी दे चुके हैं। इसी कड़ी में शनिवार को फिर एक यात्री द्वारा उसके ऑर्डर किए गए खाने से मरा हुआ जीव निकलने की शिकायत दी है।

देश के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) द्वारा पेश की गई रिपोर्ट में ट्रेनों में यात्रियों को परोसे जाने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को बेहद घटिया बताए जाने के बाद रेल प्रशासन द्वारा कैटरिंग सेवा में सुधार लाने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इस बार नई दिल्ली से मोगा जाने वाली ट्रेन (नं.-12043) शताब्दी एक्सप्रैस के गार्ड (लुधियाना मुख्यालय) बलराज खिच्ची ने शिकायत देते हुए बताया कि उन्हें ट्रेन में खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाने वाली पैंट्री वालों ने नाश्ता दिया, जिसमें से मरी हुई तितली निकली।

बलराज ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब उनके नाश्ते से मरी हुई तितली निकली तो उन्होंने इसके संबंध में अधिकारियों को सूचित कर शिकायत दी लेकिन किसी भी अधिकारी ने उनकी शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया। उन्होंने कहा कि इस शिकायत को वह संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाएंगे ताकि ऐसा खाना परोसने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो। 

swetha