गार्डों को बंधक बना 298 गट्टे सरकारी गेहूं किए चोरी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 12:34 AM (IST)

धूरी(शर्मा,जैन): धूरा-भलवान रोड पर गांव भोजेवाली नजदीक बने पंजाब स्टेट वेयर हाऊस के गोदामों में चोरों के एक गिरोह द्वारा गोदाम में नाइट ड्यूटी कर रहे सुरक्षा गार्डों की मारपीट करने उपरांत उनको बंधक बनाकर अढ़ाई लाख रुपए की कीमत के 298 गट्टे गेहूं चोरी कर लिए।

 पंजाब स्टेट वेयर हाऊस के भोजेवाली गोदाम के इंचार्ज टी.ए. सतवंत सिंह से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि हमारे & चौकीदार जिनमें से एक सरकारी मुलाजिम हरदेव सिंह और 2 आऊटसोर्स एजैंसी से लिए गए मुलाजिम जो वेयर हाऊस के भोजेवाली नजदीक बने गोदामों में रात की ड्यूटी पर तैनात थे। उन पर सुबह करीब पौने & बजे 20-25 अज्ञात व्यक्ति हमला कर 149 क्विंटल गेहूं चोरी कर ले गए हैं जिसकी कीमत लगभग अढ़ाई लाख रुपए है। सिविल अस्पताल धूरी में उपचाराधीन चौकीदार हरदेव सिंह जोकि अपने आप को वेयर हाऊस में डी.ओ. की पोस्ट पर लगे होने की बात कर रहा था, ने बताया कि वह भोजेवाली नजदीक बने वेयर हाऊस के गोदामों में 2 अन्य सिक्योरिटी गार्डों के साथ रात की ड्यूटी पर तैनात था तो सुबह करीब पौने तीन बजे 20-25 व्यक्ति जिन्होंने मुंह बांधे हुए थे, ने गोदाम में दाखिल होकर उनके साथ मारपीट करने उपरांत उनको एक कमरे में बंद कर दिया। हरदेव सिंह अनुसार उसको गोदामों में हुई चोरी बारे कोई जानकारी नही थी परंतु उसको बाद में पता चला कि वहां से गेहूं चोरी हुई है। 

उन्होंने यह भी बताया कि चौकी भलवान की पुलिस मुझे जख्मी हालत में मेरे घर छोड़ आई और मेरा लड़का अमनदीप सिंह मुझे सुबह करीब 8.&0 बजे इलाज के लिए सिविल अस्पताल धूरी में लेकर आया। डी.पी. सिंगल, पंजाब स्टेट वेयर हाऊस के डी.एम. ने बताया कि चोरी की इस घटना की जांच मैं अपने स्तर पर भी विभाग की जांच एजैंसी या किसी अधिकारी से करवाऊंगा और जांच दौरान अगर इस चोरी के मामले में किसी अधिकारी या सुरक्षा कर्मचारी की मिलीभगत सामने आई तो उसके विरुद्ध बनती विभागीय कार्रवाई की जाएगी। हमने प्राइवेट एजैंसी से सिक्योरिटी गार्ड ठेके पर लिए हुए हैं परंतु इसके बावजूद हम अपने पक्के चौकीदारों की ड्यूटी इन प्राइवेट सिक्योरिटी गार्डों के साथ लगा देते हैं।

Des raj