पुलिस मुलाजिम हरजीत सिंह का हाथ काटने वालों को गुरदास मान की नसीहत

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 03:02 PM (IST)

जालंधरः 'कोरोना वायरस' का कहर दुनिया भर में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अब तक इस बीमारी की चपेट में आकर कई लोग अपनी जान खो चुके है जबकि कई लोग अभी भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं।


इस बीमारी को गंभीरता से देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा पिछले कुछ हफ़्तों से 'लॉकडाउन' जारी किया गया है, जिस कारण लोग अपने घरों में कैद होकर रहने को मजबूर  हैं। इस गंभीर संकट दौरान डाक्टर, नर्स और पुलिस अफ़सर अपनी -अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं। पिछले कुछ दिन पहले ही पटियाला में पुलिस कर्मचारी हरजीत सिंह का ड्यूटी दौरान एक शख्स ने हाथ काट दिया था। ऐसे में पुलिस कर्मचारियों के हक में कई लोग आगे आए हैं। 

हाल ही में पंजाबी संगीत जगत के चमकते सितारे गुरदास मान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें वह लोगों को 'लोकडाउन' का पालन करने की नसीहत दे रहे हैं। इसके साथ ही वह कह रहे हैं कि हमारे लिए पुलिस मुलाजिम और डाक्टर अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा के लिए तैनात हैं परन्तु हम उन पुलिसकर्मचारियों पर ही ईंट-पत्थर चला रहे हैं, जोकि बहुत शर्मनाक बात है। ऐसे करके खुद अपने ही देश को बदनाम कर रहे हो। उन्होंने हरजीत सिंह जैसे पुलिस मुलाजिमों को सलाम करते कहा कि ऐसा पुलिस मुलाजिमों को सलाम है, जो अपने घर-बाहर छोड़ कर हमारी सुरक्षा के लिए खड़ें हैं।''

Vatika