गैंगस्टर काका गिरफ्तार, दिवाली पर दाग दी थी एक शख्स पर 6 गोलियां

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 06:03 PM (IST)

जालंधर/गुरदासपुर(जसप्रीत/कमलेश): काउंटर इंटेलिजैंस विंग और ग्रामीण पुलिस ने पिछली दीवाली की रात को 27 वर्षीय व्यक्ति के कत्ल और उसके दो रिश्तेदारों को गंभीर जख्मी करने के आरोप में गुरदासपुर में कुख्यात सैनी गैंग के गैंगस्टर काका को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गैंगस्टर की पहचान गुरप्रीत उर्फ काका पुत्र किशन चंद निवासी हरिजन कालोनी, दीनानगर जिला गुरदासपुर के तौर पर हुई है। उसके एक गौर-कानूनी पिस्तौल और दो मैगजीन सहित जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस को कई मामलों में वांछित था गैंगस्टर काका
एक प्रैस बयान में ए.आई.जी. हरकंवलप्रीत सिंह खख ने बताया कि काउंटर इंटेलिजैंस विंग ने पंजाब में गैंगस्टरों और अन्य अपराधियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि सूत्रों से सूचना मिली थी कि गुरदासपुर में कुख्यात गैंग से सबंधित गैंगस्टर जोकि कई मामलों में पुलिस को अपेक्षित है और गैर-कानूनी हथियारों के साथ सड़क के रास्ते जालंधर की ओर आ रहा है। उन्होंने कहा कि यह सूचना तुरंत एस.एस.पी. (ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल के साथ सांझी की गई और इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपी को पकडऩे के लिए एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। 

दिवाली पर दाग दी थी एक शख्स पर 6 गोलियां
टीम ने राष्ट्रीय मार्ग भोगपुर में जलोवाल चौक नजदीक तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान गुरप्रीत ने पुलिस से बचने की कोशिश की तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान गुरप्रीत ने इस बात का खुलासा किया कि वह भगौड़े गैंगस्टर दविंदर सैनी की तरफ से दीनानगर जिला गुरदासपुर में चलाए जा रहे गैंग से संबंध रखता है। उन्होंने बताया कि 2018 की दीवाली की रात को जब मुखत्यार सिंह अपने दोस्तों के साथ बाजार खरीदारी करने के लिए जा रहा था तो उसने दविंदर सैनी और अन्यों के साथ मिल कर गैर कानूनी पिस्तौल के साथ मुखविंदर सिंह को गोली मार दी थी। खख ने बताया कि गैंगस्टर ने मुखविंदर सिंह पर 6 गोलियां चलाई। 

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में मुखविंदर सिंह के कुछ दोस्त भी जख्मी हो गए जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उन्होंने आगे बताया कि दीवाली की रात को मरने वाले व्यक्ति के भाई और सैनी ग्रुप के बीच कुछ झगड़ा हो गया था जो बाद में दुश्मनी में बदल गया। गुरदासपुर पुलिस पहले ही कुछ आरोपियों को गिफ्तार कर चुकी है जबकि दविंदर सैनी और गरप्रीत काका तब से फरार थे।
 

Vaneet