गुरदीप पहलवान हत्याकांडः बठिंडा जेल से आज अमृतसर लाया जाएगा कुख्यात गैंगस्टर बॉबी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 07:43 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): जिला पुलिस आज बठिंडा जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर बॉबी मल्होत्रा को अमृतसर लेकर आएगी, जिसका प्रोडक्शन वारंट हासिल कर लिया गया है। पिछले 4 दिन से जग्गू भगवानपुरिया व सोनू कंगला पुलिस रिमांड में चल रहे हैं जिनसे कांग्रेसी पार्षद गुरदीप पहलवान हत्याकांड के बारे में पूछताछ की जा रही है। इसी कड़ी में जग्गू व कंगला के तीसरे साथी बॉबी मल्होत्रा को आज अमृतसर लाकर तीनों से ज्वाइंटली पूछताछ की जाएगी। पुलिस इसमें कई अहम सुराग जुटा चुकी है, मगर अभी तक कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।
सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द जग्गू गैंग से जुड़े कुछ अपराधी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में आ सकते हैं। गुरदीप पहलवान हत्या कांड सुलझाना जहां पुलिस के लिए एक चैलेंज बना हुआ है, वहीं जेल में बैठे गैंगस्टरों द्वारा चलाए जा रहे नैटवर्क से आम पब्लिक में दहशत की स्थिति पैदा हो रही है। समय रहते अगर पुलिस ने कोई ठोस रणनीति नहीं बनाई तो गैंगस्टर जहां अपने मनसूबों को अमलीजामा पहनाने में कामयाब होते रहेंगे वहीं आम जनता इनका शिकार बनती रहेगी। बहुत जल्द पुलिस जग्गू, कंगला व बॉबी मल्होत्रा से पूछताछ के उपरांत कोई बड़ा खुलासा कर सकती है। 
नाभा जेल ब्रेक कांड का मास्टर माइंड लाडा 3 दिन के रिमांड पर 
नाभा जेल ब्रेक कांड के मास्टर माइंड गुरजीत सिंह लाडा को आज पंजाब के खुफिया विभाग स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल ने अमृतसर जेल से 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। सैल के अधिकारियों ने गत रात्रि जेल में दस्तक देकर लाडा की तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 1 मोबाइल फोन बरामद किया था, जिसके बिनाह पर आज उसे रिमांड पर लिया गया है।

यहां यह बताने योग्य है कि गुरजीत सिंह लाडा को सितम्बर 2017 में राजपुरा चंडीगढ़ रोड पर स्थित गांव मनी माझरा में लगाए गए नाके के दौरान उसकी पजैरो गाड़ी सहित गिरफ्तार किया था, जिसके कब्जे से कुछ ऐसे जाली कागजात बरामद किए गए थे जिनके जरिए वह अमरीका जाने की फिराक में था।
लाडा पर फिरौती व हत्या प्रयास के कई मामले दर्ज हैं। एक तरफ जिला पुलिस जग्गू व उसके साथियों से रिमांड दौरान पूछताछ कर रही है और वहीं स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल का विक्की गौंडर गैंग के गुरजीत सिंह लाडा को रिमांड पर लेकर आना कहीं न कहीं दोनों गैंग के मनसूबों तक पहुंचने के संकेत हैं। 

Anjna