गायब फाइलों के मामले में प्रधान सचिव के पद से हटाए गए गुरकीरत कृपाल सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 09:45 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): पंजाब सरकार के फूड सप्लाई विभाग में ट्रांसपोर्टेशन टैंडर्स घोटाले की गाज आखिर विभाग के प्रधान सचिव गुरकीरत कृपाल सिंह पर गिर गई है। चाहे सरकार ने उनको विभाग के कार्यभार तथा सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के प्रधान सचिव के कार्यभार से मुक्त कर दिया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि गुरकीरत कृपाल सिंह की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढऩे वाली हैं। कृपाल को अभी तक कोई नई पोस्टिंग नहीं दी गई है।

कृपाल के तबादले के आदेश राज्य में धान खरीद सीजन शुरू होने से महज 4 दिन पहले आए हैं।विभाग से अहम फाइलें गुम होना, नई मिङ्क्षलग एंड कार्टेज पॉलिसी पर पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट की रोक तथा विभागीय अफसरों की कमजोर कारगुजारी को तबादले का कारण माना जा रहा है। छोटे ठेकेदारों ने विभाग के आला अधिकारियों पर आरोप लगाए थे कि नई पॉलिसी बनाए जाने पर उनकी राय नहीं ली गई जिस कारण उन्हें काफी नुक्सान झेलना पड़ा। 

सूत्रों के अनुसार अफसरों की अनदेखी के चलते विभाग के बर्खास्त डिप्टी डायरैक्टर रहे राकेश सिंगला से संबंधित कुछ फाइलें गुम हो गईं। विजीलैंस इस मामले में अब तक पूर्व मंत्री के नजदीकियों व कई अधिकारियों को नामजद कर पूछताछ कर रही है। हालांकि ये फाइलें किसके कहने पर गुम की गई हैं इसके बारे में गुरकीरत कृपाल सिंह से पूछताछ की जा सकती है। उनकी जगह अन्य प्रशासनिक अधिकारी राहुल भंडारी को इन विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

Content Writer

Vatika