2 सालों में भर्ती किए जाएगें 12 हजार बिजली कर्मी : कांगड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 08:36 AM (IST)

गिद्दड़बाहा(चावला, संध्या): विद्युत मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने सोमवार की शाम हलके के गांव हुसनर में बने लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत वाले 66 के.वी. सब स्टेशन का उद्घाटन किया। इस सब स्टेशन से कोर्ट काम्पलैक्स, भारु चौक इंडस्ट्रियल फीडर चलेगा जिस कारण हलके में बिजली संबंधी समस्या खत्म होगी।

विद्युत मंत्री कांगड़ ने कहा कि धान के सीजन के लिए 13 हजार मैगावाट बिजली का प्रबंध किया गया था, परंतु इस बार पहले से अधिक 14 हजार मैगावाट बिजली का प्रबंध किया गया है। कांगड़ ने कहा कि पंजाब भर में लोगों को बेहतर बिजली सप्लाई देने के लिए पुराने ट्रांसफार्मरों व तारों की बदली की जा रही है। इस दौरान राजा वङ्क्षडग की मांग को कबूल करते हुए कांगड़ ने हुसनर खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगले 2 सालों में राज्य में 12 हजार बिजली कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। वहीं राजा वङ्क्षडग ने कहा कि बादलों ने तो सिर्फ नींव पत्थर ही रखे हैं, लेकिन राज्य में कोई विकास नहीं करवाया। 

इस दौरान मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ को गरिड के बाहर धरने पर बैठे धरनाकारियों ने काली झंडिया दिखाकर रोश प्रदर्शन किया। धरनाकारियों की साल 2011 से पे बेंड बढ़ाया जाए, बठिंडा व रोपड़ का थर्मल प्लाट के यूनिट दोबारा चालू किए जाएं आदि मांगें थी। पावरकॉम के अधिकारियों द्वारा धरनाकारियों को आश्वासन देने के बाद कि जल्द ही उनकी बैठक कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत कांगड से करवा दी जाएगी तो उन्होंने धरना उठा लिया। 

swetha