SGPC ने गुरु नानक जयंती पर पाकिस्तान के PM इमरान खान को न्यौता दिया

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 05:37 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एस.जी.पी.सी) ने गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को न्यौता दिया है। यह अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन समारोह पाक में पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब में 25 जुलाई को मनाया जाएगा। एस.जी.पी.सी. ने पंजाब के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवार और मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को भी न्योता दिया है। एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने बताया कि आमंत्रित मेहमानों की सूची पाकिस्तान सरकार को भेज दी गई, ताकि वीजा संबंधित सभी औपचारिक प्रक्रियाएं समय से पहले पूरी हो सकें। 

उन्होंने पाकिस्तान में बसे सिखों को भी इस नगर कीर्तन में शामिल होने का आग्रह किया है। इसके साथ ही एस.जी.पी.सी. ने पाकिस्तान सरकार को इंटरनेशनल नगर कीर्तन में शामिल होने वाले भारतीयों की सूची भी भेज दी है। लौंगोवाल ने बताया कि एस.जी.पी.सी. द्वारा सजाए जा रहे इस ऐतिहासिक नगर कीर्तन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पाकिस्तान की प्रमुख धार्मिक और राजनीतिक शख्सियतों को न्यौता भेजा गया है। इस नगर कीर्तन में सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी, श्री अकाल तख्त साहिब और तख्त केशगढ़ साहिब के जत्थेदार, एस.जी.पी.सी. के कार्यकारिणी सदस्य के साथ-साथ दिल्ली कमेटी, चीफ खालसा दीवान, तख्त श्री पटना साहिब, तख्त श्री हजूर साहिब की प्रबंधक कमेटियां शामिल होंगी। नगर कीर्तन में रागी जत्थे, निशानची भी भेजे जाएंगे। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को भी भेजा न्यौता
मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत को लिखे पत्र के बाद एस.जी.पी.सी. के प्रधान भाई लौंगोवाल ने 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रमों के प्रबंध करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को एक पत्र लिखा है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह को इस नगर कीर्तन में शामिल होने का न्यौता भेजते हुए लौंगोवाल ने नगर कीर्तन के रूट के अनुसार पुलिस और प्रशासनिक प्रबंध करने का आग्रह किया है। लौंगोवाल ने संगत से अपील की है कि वह अटारी सीमा पर पहुंच कर नगर कीर्तन का स्वागत करे।


 

Vaneet