Abohar के गांव बने Shimla, देखिये कैसे ओलावृष्टि से सड़कों पर बिछी बर्फ

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 01:32 PM (IST)

अबोहर(सुनील नागपाल): पिछले कुछ दिनों से मौसम में हो रहे बदलाव से आज कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ भारी ओलावृष्टि भी हो रही है। इससे किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं। कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद कुछ गांवों में ओलावृष्टि भी हुई। जिसके कारण किसानों की फसलों का काफी नुक्सान हो गया है। 

PunjabKesari, hailstorm and raining in villages of abohar

जानकारी के अनुसार वीरवार को श्रीगंगानगर रोड पर स्थित खूईयां सरवर, कलर खेड़ा, पंजाब, गुंमजाल, सैदांवाली, दानेवाला सतकोसी, मौजगढ़ और पंचकोसी और पट्टी आदि गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई। बेमौसमी बरसात और तेज हवाओं के कारण किसानों की फसलों को भारी नुक्सान पहुंचा है।

पत्रकार से बातचीत करते हुए अबोहर के विधायक अरुण नारंग ने ओलावृष्टि पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि किसान तो पहले ही कर्जे में डूबे हुए हैं। ऊपर से ओलावृष्टि ने उनके जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। विधायक ने कहा कि प्रशासन जल्द ही इस मसले को गंभीरता से लेते हुए खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाए ताकि पीड़ित किसानों को समय पर मुआवजा राशि जारी हो सके। ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं, सरसों की फसलों और किन्नू के बागों को ज्यादा नुक्सान पहुंचा है। विधायक ने कहा कि वह जल्द ही सभी किसानों को मुआवजा दिलवाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News