खेती सैक्टर को अम्बानी और अडानी के हवाले करने में लगी मोदी सरकारः भगवंत मान

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 01:11 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी (अप) पंजाब के अध्यक्ष भगवंत मान ने केंद्र की मोदी सरकार पर खेती सैक्टर को तबाह करने और अम्बानी-अडानी जैसे कॉरपोरेट घरानों को और मजबूत करने के गंभीर आरोप लगाए ।

मीडिया से रू-ब-रू होते हुए मान ने बादल परिवार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र पर भी तीखे हमले किए। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से कोरोना प्रकोप दौरान लिए फैसलों और घोषणाओं को गरीबों के साथ धोखा, किसानों मजदूरों के लिए बर्बादी और कॉरपोरेट घरानों के लिए वरदान बताया। मान ने कहा कि संघी ढांचे मुताबिक राज्यों के अधिकारों पर मरने में मोदी सरकार ने कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है।

अब तक किसानों और असली संघी ढांचों का अलम्बरदार कहलवाने वाले अकाली दल(बादल) ने हरसिमरत कौर की वजीरी के बदले पंजाब और पंजाबियों के हक मोदी के पास गिरवी रख दिए। उन्होंने बादलों से पूछा कि जब खुली मंडी या एक राष्ट्र एक मंडी के नारे के तहत पंजाब औरहरियाणा के मंडीकरण ढांचे को खत्म कर प्राइवेट घरानों को पंजाब की मंडियों में प्रेवश के मंसूबे बन रहे थे तो हरसिमरत ने विरोध क्यों नहीं किया? भगवंत ने कहा कि बादल तो वजीरी के लिए बिक गए परन्तु किसी मजबूरी व मिलीभगत वश कैप्टन अमरेन्द्र का 'भगवाकरण' पंजाब के लिए भारी साबित होगा।

Vatika