Happy Teddy Day: रिश्तों में सॉफ्टनैस और क्यूटनैस लेकर आता है ये दिन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 09:50 AM (IST)

होशियारपुर(राकेश): फरवरी माह में टैडी बियर-डे रिश्तों में सॉफ्टनैस और क्यूटनैस लेकर आता है। ऐसे में आप रिश्तों में मिठास लाने के लिए टैडी-डे सैलिब्रेट कर सकते हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक को प्यारे लगने वाले टैडी बियर जहां प्रेमी-प्रेमिका के बीच भावनाओं के इजहार का माध्यम हैं, वहीं अपनी खूबसूरती से आंखों को भी सुखद एहसास देते हैं। 

प्यार का टैडी बियर से बहुत गहरा लेना-देना है। टैडी बियर एक तो बहुत साफ्ट होता है जिसे अगर आप अपनी महबूबा, प्रेमिका या पत्नी को गिफ्ट करते हैं तो इससे पहला संदेश तो यह जाता है कि आपकी भावनाएं टैडी बियर की तरह ही बहुत कोमल है। दूसरा टैडी बियर देखने में बहुत क्यूट होते है जो यह साबित करता है कि आपकी नजर में आपका प्यार भी बहुत क्यूट है। आपके इस प्यारे गिफ्ट को देखकर आपकी दोस्त, प्रेमिका या पत्नी हर पल मुस्कुराएगी, जो कि आप की इच्छा है कि वो हमेशा खुश रहे। आप नहीं होगे तो भी उसके कमरे में सजा हुआ टैडी बियर हर पल आपकी याद उसे दिलाता रहेगा। 

बेबी पिंक टैडी भावनाओं का इजहार करने के प्रेमी अपनी प्रेमिका को देते हैं। लाल टैडी : जब रिश्ता बहुत प्रगाढ़ हो जाता है तो ये टैडी गहरे प्रेम को दर्शाता है। सफेद टैडी अपने रूठे प्रिय को मनाने के लिए है। पीच टैडी पति पत्नी एक-दूसरे को देते हैं। भूरा टैडी बच्चे अपने माता-पिता को देते हैं। गौर हो कि जीव रक्षा के लिए भी टैडी बियर-डे मनाया जाता है। इसलिए प्यार का चौथा दिन टैडी बियर-डे के नाम से जाना जाता है। 

Content Writer

Sunita sarangal