स्मार्ट सिटी प्रकल्पों में तेजी और नागरिक उड्डयन क्षेत्र में सुविधाओं में होगा विस्तार :हरदीप पुरी

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 02:12 PM (IST)

जालंधर(राहुल): भाजपा पंजाब के महामंत्री राकेश राठौर ने केंद्र सरकार के आवास, वाणिज्य व नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी से भेंट कर उनका पुष्पित अभिनंदन किया। इस दौरान उन्होंने गुरुनगरी अमृतसर के सौंदर्यीकरण व शहरी विकास में पंजाब को वरीयता देने का आग्रह किया। इस अवसर पर युवा चार्टर्ड एकाऊटैंट समीर महाजन भी उपस्थित रहे। 

वहीं हरदीप पुरी ने इस दौरान स्वच्छ सर्वेक्षण लीग 2020 के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि शहरी भारत में स्वच्छता परिणामों को निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए 2019 की 3 तिमाहियों में सर्वेक्षण किया जाएगा। स्वच्छता के साथ-साथ गंदे पानी के शोधन तथा पुन: उपयोग और मल-गाद प्रबंधन की ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने पंजाब में आवास, वाणिज्य व उद्योग हितैषी योजनाओं के बारे में भी विस्तृत चर्चा की। दिल्ली प्रवास के दौरान राकेश राठौर ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास कैबिनेट मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक व वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश से भी भेंट कर पंजाब की बदलती राजनीतिक परिस्थितियों व केंद्र सरकार से जनसाधारण की उम्मीदों व भावी राजनीतिक समीकरणों के बारे में विचार-विमर्श किया। 

वहीं राकेश राठौर ने इन केंद्रीय मंत्रियों से आग्रह किया कि वे पंजाब की औद्योगिक इकाइयों को विशेष छूट का प्रावधान दिलवा कर प्रफुल्लित करने के लिए उचित कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि उद्योग हितैषी नीतियों से देश की वज्र भुजा पंजाब में जनसाधारण के लिए रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।  वर्तमान में पंजाब से संबंधित औद्योगिक इकाइयां बढ़ते वित्तीय संकट के कारण प्रदेश छोड़ कर अन्य राज्यों को पलायन करने पर मजबूर हो रही हैं। ऐसी इकाइयों को बचाने के लिए कोई विशेष वित्तीय पैकेज जारी करने की अपील भी की ताकि उद्योगों को उबरने का अवसर मिले। उन्होंने पंजाब की राजनीतिक स्थिति, पार्टी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उक्त नेताओं को पंजाब आने का निमंत्रण भी दिया। इस अवसर पर पंजाब प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सन्नी शर्मा, साहिल शर्मा भी उपस्थित रहे। 

swetha