अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने पर बोले केंद्रीय मंत्री पुरी, पंजाब सरकार के दावों की निकाली हवा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 10:59 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): हलवारा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने संबंधी पंजाब सरकार द्वारा किए जा रहे दावों की केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने यह कहकर हवा निकालकर रख दी है कि इस संबंधी उनको अब तक कोई प्रपोजल ही नहीं मिली है।

यहां बताना उचित होगा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, सांसद रवनीत बिट्टू व अमर सिंह सहित कांग्रेस के कई छोटे-बडे नेताओं द्वारा लगातार हलवारा में एयरफोर्स स्टेशन के साथ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने का दावा किया जा रहा है जिसके लिए किसानों के भारी विरोध के बावजूद जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के साथ एग्रीमैंट करने की औपचारिकता भी पूरी हो चुकी है। अब 15 करोड़ की लागत से अप्रोच रोड व बाऊंड्री वाल बनाने की योजना फाइनल करने के बाद सिविल टर्मिनल बनाने के लिए जल्द टैंडर लगाने की बात कही जा रही है।

इसी बीच सिविल एविएशन मिनिस्टर पुरी नेे साफ किया है कि मोहाली व अमृतसर के रूप में पंजाब में पहले से 2 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होने के बावजूद तीसरा इंटरनैशन एयरपोर्ट स्थापित करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से अब तक कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया। यहां तक कि हलवारा में बनने वाले सिविल टर्मिनल से डोमैस्टिक फ्लाइट्स शुरू करने के बाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मांग पर जरूरत के हिसाब से ही विचार किया जा सकता है। इसके लिए कस्टम व इमीग्रेशन क्लीयरैंस की भी जरूरत होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News