बटाला:हार्डवेयर पार्ट्स की फैक्टरी में बन रहे थे अवैध हथियार, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 08:22 AM (IST)

बटाला(बेरी, खोखर,मठारू): बटाला पुलिस ने  एक फैक्टरी में छापेमारी कर भारी तादाद में अवैध असले सहित  2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस लाइन में प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान एस.एस.पी. बटाला उपिंद्रजीत सिंह घुम्मण ने बताया कि थाना सिटी की पुलिस और स्पैशल ब्रांच बटाला को   सूचना मिली कि राजन शर्मा पुत्र रमेश शर्मा निवासी कपूरी गेट सेखड़ी मोहल्ला की शीतला मंदिर के निकट कम्प्यूटर रिपेयर  करने  की  दुकान तथा प्रितपाल सिंह पुत्र सुखविन्द्र सिंह निवासी बीको कॉम्पलैक्स बटाला की हार्डवेयर पार्ट्स तैयार करने की फैक्टरी है। उक्त दोनों व्यक्ति अपनी दुकान पर फैक्टरी की आड़ में अवैध असला तैयार करते हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने के साथ ही माननीय अदालत से रिमांड हासिल कर लिया है।राजन के विरुद्ध पहले भी था धारा-376 तहत मामला दर्ज : एस.एस.पी. ने बताया कि बटाला में पहली बार अवैध तौर पर असला तैयार करने वाली फैक्टरी का मामला देखा गया है। उन्होंने बताया कि राजन के विरुद्ध पहले भी धारा-376 तहत मामला दर्ज है जिसे माननीय अदालत द्वारा बरी कर दिया गया था।

यू-ट्यूब से हथियार बनाने की सिखी तकनीक 
एस.एस.पी. घुम्मण ने बताया कि राजन कम्प्यूटर इंजीनियर है और प्रितपाल सिंह हार्डवेयर का माहिर है जिन्होंने यू-ट्यूब से हथियार बनाने की तकनीक हासिल की जो करीब 1 वर्ष से अपनी दुकान व फैक्टरी में अवैध असला तैयार कर रहे थे। 

ये हुई बरामदगी
एस.एस.पी. घुम्मण ने बताया कि पुलिस ने उक्त दोनों व्यक्तियों से 3 पिस्तौलें 32 बोर सहित 7 राऊंड जिंदा और 46 खोल, 2 पिस्तौलें 12 बोर लॉन्ग बैरल सहित 30 राऊंड जिंदा और 25 खोल, 1 एयरगन सहित टैलीस्कॉप, 1 छुरा, 4 राऊंड जिंदा 315 बोर सहित 5 खोल, 1 ड्रिल मशीन और 1 टूलकिट बरामद की हैं।

swetha