5 प्यारे के बयान पर घिरे हरीश रावत, शिअद ने पर्चा दर्ज करने की मांग की

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब कांग्रेस का विवाद सुलझाने चंडीगढ़ पहुंचे हरीश रावत खुद एक विवाद में उलझ गए हैं। मंगलवार को हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू व 4 कार्यकारी अध्यक्षों की तुलना 5 प्यारों से कर दी। इसे लेकर शिरोमणि अकाली दल ने भौंहें तान ली हैं। शिअद प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए हरीश रावत के खिलाफ तुरंत केस दर्ज करने की मांग की है।

हरीश रावत ने मंगलवार को देर शाम पंजाब कांग्रेस भवन में नवजोत सिद्धू व कार्यकारी अध्यक्षों से बातचीत के बाद कहा कि बैठक के दौरान संगठन पर चर्चा हुई, क्योंकि संगठन का ढांचा बनना है। काम का बंटवारा होना है। चुनाव की दस्तक नजदीक है। चुनाव को लेकर भी कुछ कमेटियां बननी हैं। मेरा दायित्व था कि मैं अध्यक्ष से और उनकी टीम से, जो हमारे पंज प्यारे हैं। 5 लोग हैं, उनसे राय परामर्श करूं। सिद्धू का आभारी हूं कि उन्होंने अगले 15 दिनों में पूरे प्रोसैस को गियरअप करने की बात कही है।

इसी बयान का विरोध करते हुए शिअद प्रवक्ता दलजीत चीमा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हरीश रावत ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से मुलाकात के बाद यह कहा कि उनकी पांच प्यारों के साथ बैठक हुई है। सिख धर्म में 5 प्यारों का बहुत बड़ा रुतबा है। गुरु महाराज ने शीश लेकर 5 प्यारों की उपाधि दी थी। इसलिए हरीश रावत से आग्रह है कि यह कोई मजाक की बात नहीं है। नेताओं को खुश करने के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना सिख समुदाय की भावनाओं से खिलवाड़ करना है। हरीश रावत को तुरंत यह लफ्ज वापस लेने चाहिए और सिख कौम से माफी मांगनी चाहिए। 

पंजाब कांग्रेस के विवाद को हल करूंगा : रावत
इस विवादित बयान से पहले पंजाब कांग्रेस में दूसरे चरण के घमासान को निपटाने के लिए मंगलवार दोपहर बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत चंडीगढ़ पहुंचे। पंजाब भवन पहुंचे ही हरीश रावत ने साफ शब्दों में कहा कि पंजाब कांग्रेस में जो भी थोड़ा-बहुत विवाद है, उसे हल करूंगा। कैप्टन कैंप और सिद्धू कैंप में बंटी पंजाब कांग्रेस की गुटबाजी पर हरीश रावत ने कहा कि वह केवल एक ही कैंप को जानते हैं और वह कांग्रेस कैंप है। हरीश रावत ने कांग्रेस के उन नेताओं के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी, जो हरीश रावत को बयानबाजी से गुरेज करने की सलाह दे रहे हैं। रावत ने कहा कि वह सबकी सलाह मान लेंगे लेकिन उनकी भी एक सलाह है कि जो भी नेता बात करें, वह सार्वजनिक बयानबाजी की बजाय सीधे पार्टी प्लेटफॉर्म पर करें। अगर किसी ने उनसे बात नहीं कहनी है तो दिल्ली में हाईकमान से बात कर सकते हैं। 

रावत ने सिद्धू के ईंट से ईंट बजाने वाले बयान पर कहा कि सिद्धू के बयान को उन्होंने केवल विरोधियों की ईंट से ईंट बजाने वाले अंदाज के तौर पर समझा है। हरीश रावत ने कहा कि यह कहना कि कांग्रेस में गुटबाजी है, गलत है। पंजाब में कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। मैं जल्द सभी पक्षों से मुलाकात करके सभी की बात सुनूंगा और सभी की राय को जानूंगा। ऐसा ही अब भी होगा, इसलिए मैं यहां आ गया हूं। जो भी किसी की भी नाराजगी है उसे दूर कर लिया जाएगा। रावत ने यह भी कहा कि चंडीगढ़ में नेताओं से मुलाकात के बाद वह सीधे पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी के पास जाएंगे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News