कैप्टन जवाब दें कि सजा माफी के लिए एड़ी-चोटी का जोर क्यों लगाया: सुखबीर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 05:16 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): एक निर्दोष सिख नौजवान को फर्जी मुठभेड़ में मारने वाले 4 पुलिस कर्मियों की सजा माफी के लिए कैप्टन अमरेंद्र सिंह को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री से कहा कि वह पंजाब के लोगों तथा खासतौर पर सिखों को इस बात का जवाब दें कि दोषी पुलिस वालों को माफी दिलवाने के लिए उन्होंने एड़ी-चोटी का जोर क्यों लगाया था?

यहां पत्रकारों से बातचीत में अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि अकाली दल रा’यपाल तक पहुंच कर इस माफी को रद्द करने के लिए जोर डालेगा। यदि माफी का फैसला वापस न लिया गया तो कोर्ट में जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की फाइलों ने स्पष्ट साबित कर दिया है कि कैसे कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कातिल पुलिस वालों को माफी दिलवाने में व्यक्तिगत तौर पर दिलचस्पी ली। पत्रकारों से सरकारी फाइलों की कापियां सांझा करते हुए सुखबीर ने कहा कि मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि सिख नौजवान के हत्यारों को माफी दिलवाने में उनकी व्यक्तिगत दिलचस्पी लेने की क्या वजह थी। उन्होंने मुख्यमंत्री से ऐसा जनविरोधी कदम उठाने की जिम्मेदारी लेने तथा इसके लिए तुरंत माफी मांगने के लिए कहा। अकाली दल पीड़ित परिवार को इस केस में इंसाफ दिलवाएगा।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के केस में मुख्य दोषी महेंद्रपाल बिट्टू के कत्ल बारे पूछे एक सवाल का जवाब देते हुए सुखबीर ने कहा कि इसके कुछ ऐसे पहलू भी हैं, जो उच्च तथा ताकतवरों द्वारा बेअदबी की साजिश के मास्टरमाइंड के बारे में अहम सबूतों को नष्ट करने के लिए रची गई एक गहरी साजिश की ओर इशारा करते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस केस में बहुत कुछ छिपा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि जब अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य में शांति तथा भाईचारक सांझ वाला माहौल था तो बिट्टू ने बेअदबी की घटनाओं द्वारा पंजाब में गड़बड़ फैलाने की रची साजिश बारे कोई महत्वपूर्ण जानकारी दे दी हो।

Vatika