कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने किया मतदान, लोगों से की ये अपील

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 12:58 PM (IST)

श्री आनंदपुर साहिब : पंजाब में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है। कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अपने माता-पिता के साथ विधानसभा हलका श्री आनंदपुर साहिब के गांव गंभीरपुर में वोट डाली। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि लोकतंत्र का यह सबसे बड़ा त्योहार है जिस दौरान पंचायत चुनाव में अपने गांव की पंचायत चुनी जाती है।   

इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे इलाके में शांतिपूर्वक वोट हो रही है और इसके साथ ही किसी भी तरह का कोई व्यक्तिगत विरोध भी नहीं हो रहा। हमारे इलाके में सर्वसम्मति भी हुई है। उन्होंने गांव वासियों को अपील की है कि वोट देकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि गांवों की सरकार द्वारा जानी जाती पंजाब पंचायतों के चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है और आज ही नतीजे भी घोषित किए जाएंगे। कुछ जगहों पर नामांकन में गड़बड़ी का आरोप में हाईकोर्ट में बड़ी संख्या में याचिकाएं पहुंचने के बाद छिड़े सियासी विवादों के चलते हाईकोर्ट द्वारा सभी याचिकाएं रद्द करने के देने बाद चुनाव के लिए रास्ता पूरी तरह साफ हुआ है।   

राज्य के विशेष डी.जी.पी.  अर्पित शुक्ला ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हाईकोर्ट ने जहां 200 से ज्यादा पंचायतों के चुनाव पर पहले लगाई रोक हटाई है वहीं इसके बाद आई सभी याचिकाओं को भी रद्द किया है। कल 13,237 के करीब पंचायतों के लिए सरपंचों और पंचों के लिए चुनाव हो रहे हैं। सरपंचों के लिए 50 हजार और पंचों के लिए 1 लाख 50 हजार से ज्यादा नामांकन भरे गए हैं। कागज वापिस लिए जाने के बाद सरपंचों के नामांकन में से  3,683 रद्द हो गए थे और  20,147 नाम वापस लिए जाने के बाद करीब  25,558 उम्मीदवार मैदान में हैं।      

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News