श्री हरमंदिर साहिब नतमस्तक हुए भगवंत मान, अकाली दल पर की खास टिप्पणी

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 06:17 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): आम आदमी पार्टी के नव-नियुक्त पंजाब प्रधान और संगरूर से लोग सभा मैंबर भगवंत मान श्री हरमंदिर साहिब नतमस्तक हुए। श्री हरमंदिर साहिब के दर्शन से पहले प्रैस के साथ बातचीत दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा बड़े पदों पर जिम्मेदारी सौंपने के उपरांत गुरू रामदास जी की खुशियां और आर्शीवाद लेने के लिए श्री दरबार साहिब में माथा टेकने आए हैं। हर शुरुआत ईश्वर के घर से ही होती है और मैं भी सीस नीचा कर कामयाबी हासिल करने की अरदास करूंगा। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द पार्टी के नए ढांचो का विस्तार किया जाएगा। 

अकाली दल पर की खास टिप्पणी
उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के सुप्रीम प्रकाश सिंह बादल ने पुत्र और पारिवारिक मोह में 1920 में बने शिरोमणि अकाली दल बादल खत्म कर दिया है। अकाली भाजपा के साथ मिल कर गुरुद्वारों और आर.एस.एस. का कब्जा करवा रहे हैं। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की हुई बेअदबी ने अकालियों का असली चेहरा नंगा कर दिया है और अब तो भाजपा भी उनके साथ गठजोड के लिए तैयार नहीं। कांग्रेस ने अपना 129 पन्नों के मैनीफैस्टो आधा भी पूरा नहीं किया। बेरोजगारी और भूख मृत का शिकार लोग सड़कों पर उत्तर रहे है। किसान सड़कों पर, अध्यापक सड़कों पर, डाक्टर सड़कों पर, आशा वर्कर सड़कों पर और विद्यार्थी सड़कों पर, न ही नौजवान को मोबाइल फोन मिला और न ही रोजगार। भाजपा के वित्त मंत्री ने बजट सैशन में जुमले ज्यादा कम किया। किसाना को 6 हजार रुपए महीना दे कर भाजपा ने किसाना के साथ मजाक किया। केंद्र सरकार और बजट में इस बार चुणावी घोषणा ज्यादा और बजट कम है। 



'दिल्ली में केजरीवाल की सरकार से लोग खुश'
उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल की सरकार से लोग खुश हैं। अगर दिल्ली में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू हो सकती है तो पंजाब में क्यों नहीं हो सकती। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने केस वापिस ले लिए परन्तु इसका मतलब यह नहीं कि बिक्रम सिंह मजीठिया को हम कालीन चिट दे दी। मजीठिया की जांच एस.आई टी से होनी चाहिए। एक ओर सवाल के जवाब में पार्टी की अपेक्षा अलग हुए धड़ों पर बरसते कहा कि जिनके समीकरण नहीं मिलते और जो पार्टी का नुक्सान करते ने उनके साथ कभी भी समझौता नहीं हो सकता। 

उन्होंने कहा कि खेहरा ने पार्टी में फुट डलवाई है। टकसालियों और बसपा के साथ गठजोड की संभावना हो सकती है। आने वाली लोग सभा मतदान में पंजाब की सभी सीटों पर चयन लड़ेंगे और अकाली, भाजपा, कांग्रेस और इनकी सहयोगी पार्टिया को मुंह तोड़ जवाब देंगे। इस मौके उनके साथ अमृतसर के लोग सभा उम्मीदवार कुलदीप धालीवाल के इलावा जिला प्रधान अशोक तलवाड़, सुखचैन सिंह, शहरी प्रधान रजिन्दर पलाह, हलका पूर्वी महा सचिव सर्बजीत सिंह, हलका दक्षिणी इंचार्ज डा. इन्दरबीर सिंह निज्जर और भारी संख्या में पार्टी अधिकारी और वर्कर उपस्थित थे।


 

Mohit