अकालियों-भाजपाइयों और कांग्रेसियों ने मिलकर लोगों को दिया धोखा : चीमा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 10:22 AM (IST)

जालंधर (बुलंद): आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब प्रधान हरपाल चीमा ने जालंधर में आज अपने दौरे के दौरान भगत सिंह कालोनी के साथ बहते गंदे नाले का दौरा किया। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए चीमा ने कहा कि भगत सिंह कालोनी का निर्माण 1975 में इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट ने करवाया था, पर तब से लेकर आज तक इलाके के लोगों की गंदे नाले की दिक्कत हल नहीं हो पाई।

उन्होंने कहा कि इलाके में बहते गंदे नाले से दर्जनों मोहल्ले गंदगी सहने के लिए मजबूर हैं। वर्तमान कांग्रेस सरकार तथा अकाली व भाजपा की पूर्व सरकारें दशकों से इलाके के लोगों को धोखा देती रही हैं। किसी ने भी गंदे नाले को बंद करवाने के लिए कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड भी इस प्रदूषित पानी से लोगों को बचाने में विफल रहा है, जिसके चलते लोगों में कैंसर जैसी बीमारियां फैल रही हैं। ऐसे में प्रदूषण विभाग खुद इस दिक्कत को समझे। 

चीमा ने कहा कि बंद भगत सिंह कालोनी के साथ लगते गंदे नाले और रुके पड़े रामामंडी फ्लाईओवर के काम के लिए वह पहले संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखेंगे उसके बाद विधानसभा में इन मामलों बारे आवाज उठाएंगे और अगर फिर भी मामला हल न हुआ तो वह गंदे नाले पर धरना देंगे।उन्होंने कहा कि जालंधर के स्पोर्ट्स व सर्जीकल काम्पलैक्स के उद्योगपतियों की जी.एस.टी. रिफंड की समस्या जानी है और उन्हें पता चला कि वित्त मंत्री ने उन्हें बातचीत के लिए बुला लिया है।

Vatika