SIT की कार्रवाई से खुश नहीं आप नेता चीमा

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 03:01 PM (IST)

संगरूरः पंजब विधानसभा में आप के विरोधी दल के नेता हरपाल चीमा ने पूर्व एस.एस.पी. चरनजीत शर्मा को एस.आई.टी. की तरफ से गिरफ्तार किए जाने पर खुशी जताई। इसके साथ ही उन्होंने एस.आई.टी. की ढीली कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाते कहा कि यह सब कुछ पहले ही हो जाना था।

कैप्टन साहिब ने यह गिरफ्तारी जानबूझ कर करवाई है, जिससे लोगों को यह न लगे कैप्टन और बादल आपस में मिले हुए हैं। यदि वह सच में ईमानदार हैं तो उनको बिना समय बर्बाद किए बादल परिवार को सलाखों के पीछे डालना चाहिए। इस दौरान चीमा ने कहा कि पंजाब के लोग, जांच एजैसियां और कांग्रेस के खुद के मंत्री यही कह रहे हैं कि बहिबल कलां गोलीकांड और बेअदबी की घटनाओं के पीछे बादल परिवार का हाथ है। उनको गिरफ़्तार करना चाहिए। यहां तक की विधान सभा में भी यह मांग उठी थी। 

 उल्लेखनीय है कि जिला फरीदकोट के गांव बहिबल कलां में बेअदबी के बाद हुए गोलीकांड में पंजाब सरकार ने 21 अक्तूबर 2015 को दर्ज एफ.आई. आर. में मोगा के तत्कालीन एस.एस.पी. चरनजीत सिंह शर्मा (सेवामुक्त), फाजिल्का के तत्कालीन एस.पी. (डी) बिक्रमजीत सिंह, इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह तथा सब इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह को नामजद किया था। इस गोलीकांड में फरीदकोट जिले के गुरजीत सिंह और कृष्ण भगवान सिंह की मौत जबकि कई अन्य घायल हुए थे। हाईकोर्ट की तरफ से हाल ही में कार्रवाई से हटाई गई पाबंदी के बाद में एस.आई.टी. ने इन चारों पुलिस आधिकारियों को सम्मन जारी कर 29 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। 

swetha