पंजाब में कानून-व्यवस्था बदतर, मुख्यमंत्री गृह विभाग किसी अन्य मंत्री को सौंपें : चीमा

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 08:22 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मोगा में 2 वर्षीय एक बच्ची के साथ एक दरिंदे अपराधी की ओर से की गई जबरदस्ती पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार की आलोचना की है। 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बादलों के माफिया और जंगल राज से दुखी होकर पंजाब के लोगों ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह के वायदों और इरादों पर भरोसा किया था परंतु कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपने अढ़ाई साल के कार्यकाल के दौरान बादलों से भी गए-गुजरे साबित हुए और आज पंजाब में कानून-व्यवस्था बदतर हो गई है। अपराधी बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। चीमा ने कहा कि पहले धूरी, फिर जालंधर और अब मोगा में मासूम ब‘िचयां जबर जिनाह का शिकार हुई हैं।

फरीदकोट में राजनीतिक सरपरस्ती के अधीन एक नौजवान को पुलिस हिरासत में मारकर नहर में फैंक दिया जाता है, फिर संबंधित पुलिस इंस्पैक्टर संदिग्ध हालात में आत्महत्या कर लेता है। इंसाफ की मांग में धूरी और फरीदकोट में लगातार धरने लग रहे हैं। बेहतर होता कि मुख्यमंत्री खुद ही गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी अपने किसी जिम्मेदार मंत्री को सौंप देते, क्योंकि मुख्यमंत्री के पास कानून-व्यवस्था की तरफ ध्यान देने का समय ही नहीं है।

Vatika