बेअदबी और नशों के मामलों को लेकर हरपाल चीमा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, दिया यह बयान

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 05:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता हरपाल सिंह चीमा ने एक बयान जारी करते कहा कि कांग्रेस सरकार श्री गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी, कोटकपूरा गोली अध्याय और नशा जैसे मामलों पर पंजाबियों को इंसाफ नहीं देना चाहती क्योंकि सरकार इन मामलों को केवल चुनावी मुद्दों के तौर पर इस्तेमाल करती रही है। इसीलिए कांग्रेस सरकार पंजाब के एडवोकेट जरनल (ए.जी.) की नियुक्ति करने से भाग रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब निवासियों को इंसाफ देने के लिए जल्द से जल्द पंजाब हितैषी, ईमानदार और सीनियर एडवोकेट को पंजाब का एडवोकेट जनरल (ए.जी.) बनाया जाए।

चीमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और चन्नी सरकार के बीच चल रही आपसी खींचतान जग जाहिर है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की अंदरूनी लड़ाई कारण पंजाब सरकार की तरफ से एडवोकेट जनरल (ए.जी.) नियुक्त नहीं की जा रही, जिस कारण सुप्रीम कोर्ट समेत पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट और राज्य की अदालतों में चलते पंजाब सरकार के मामलों की कोई पैरवी नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पंजाब निवासियों के साथ दावे और वायदे कर रही है कि श्री गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी, कोटकपूरा गोली अध्याय और नशों के मामलों में पंजाब निवासियों को इंसाफ दिया जाएगा, परन्तु वास्तविकता यह है कि जब सरकार के पास एडवोकेट जनरल ही नहीं है तो अदालतों में जाकर इन मामलों की पैरवी कौन करेगा? ए.जी. के बिना अदालती केस कैसे जीते पाएंगे? कैसे पंजाब निवासियों को इंसाफ मिलेगा?

चन्नी सरकार को चुनौती देते हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि अगर सरकार सचमुच ही पंजाब निवासियों को बेअदबी, गोली अध्याय और नशों समेत अन्य मामलों में इंसाफ देना चाहती है। पंजाब सरकार तुरंत एक अच्छे एडवोकेट जनरल (ए.जी.) के पद पर नियुक्त करे जिससे पंजाब निवासियों को चन्नी सरकार की कारगुजारी का पता चल सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News